संघ समागम में बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत, कहा-हिंदू अपने राष्‍ट्र के प्रति...
संघ समागम में बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत, कहा-हिंदू अपने राष्‍ट्र के प्रति...
Share:

आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने संघ समागम में जुटे स्‍वयंसेवकों को अपने संबोधन में कहा कि भारत को बनाने में हिन्‍दुओं की जवाबदेही सबसे ज्‍यादा है. हिंदू अपने राष्‍ट्र के प्रति और जिम्‍मेवार बनें. भारत को विश्‍वगुरु बनाना सबका ध्‍येय होना चाहिए. आरएसएस चीफ ने कहा कि समाज के लिए सभी वर्ग एक हैं. देश को विश्‍वगुरु बनाना है. भारत को आगे बढ़ाने में हिंदूओं की जिम्‍मेवारी अधिक है. देश को आगे बढ़ाने के लिए सबको मिलकर प्रयास करना चाहिए. संघ प्रमुख ने पर्यावरण को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि मनुष्‍य ने पर्यावरण का बहुत विनाश किया है, इसे बचाना जरूरी है.

जल्द ही मिल सकता है दिल्ली कांग्रेस को नया अध्यक्ष, गोहिल ने लिया फीडबैक

पांच दिनों के लिए सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत की अगुआई में रांची समागम प्रांरभ हो गया है. राजधानी के मोरहाबादी में रामदयाल मुंडा फुटबॉल स्‍टेडियम में बड़ी संख्‍या में स्‍वयंसेवक सरसंघचालक को सुनने पहुंचे हैं. डॉ भागवत ने यहां स्‍वयंसेवकों के शारीरिक प्रदर्शन का निरीक्षण किया. अपने पांच दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम रांची पहुंचे संघ प्रमुख यहां देश-दुनिया के ज्‍वलंत मसलों पर अलग-अलग सत्रों में गंभीर मंथन करेंगे.

13 गंभीर बीमारियों से ग्रसित है लालू प्रसाद यादव, दिल्ली भेजने के लिए इस बोर्ड का हुआ गठन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गुरुवार की सुबह संघ प्रमुख रांची महानगर के स्वयंसेवकों एवं शहर के गण्यमान्य लोगों को संबोधित करने के लिए थोड़ी देर में पहुंचेंगे. उसके बाद झारखंड और बिहार के तीनों प्रांतों के अधिकारियों के साथ अलग-अलग विषयों पर चर्चा करेंगे. इसमें पर्यावरण संरक्षण, ग्राम विकास, गो संवर्धन, सामाजिक समरसता तथा संयुक्‍त परिवार प्रबोधन विषय मुख्य हैं. वैसे देश एवं राज्य की वर्तमान स्थिति पर भी इस बैठक में चर्चा होगी. 23 फरवरी की शाम वह रांची से देवघर के लिए रवाना हो जाएंगे.

दिल्ली कांग्रेस को मिल सकती है मजबूती, इस नेता ने दिए बदलाव के संकेत

पाकिस्तान: कोर्ट का आदेश, नाबालिग हिन्दू लड़की का निकाह अमान्य, पति पर केस दर्ज

शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों का धरना समाप्त करने के लिए तीनों वार्ताकार करेंगे ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -