दिल्ली कांग्रेस को मिल सकती है मजबूती, इस नेता ने दिए बदलाव के संकेत
दिल्ली कांग्रेस को मिल सकती है मजबूती, इस नेता ने दिए बदलाव के संकेत
Share:

दिल्ली कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल सकता है. मार्च महीने के पहले सप्ताह में इस पद को लेकर निर्णय लिया जा सकता है. नया अध्यक्ष कौन होगा, इस पर विचार विमर्श का दौर अभी भी जारी है. अलबत्ता विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त से सबक लेते हुए पार्टी इस बार नए अध्यक्ष के चयन में अधिक लेटलतीफी करने के मूड में नहीं है.

53 वर्षीय महिला ने वायलिन बजाते हुए करवाया ऐसा काम, जिसे जान रह जाएंगे हैरान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नव नियुक्त प्रदेश कांग्रेस के अंतरिम प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने इस दिशा में काम करना प्रारंभ कर दिया है. इसीलिए विधिवत कार्य प्रभार संभालने से पूर्व ही उन्होंने दिल्ली के नेताओं से मिलना भी शुरू कर दिया है.बताया जा रहा है कि बुधवार शाम तक वह दिल्ली के छोटे बड़े करीब 70 नेताओं से मिल चुके थे. सभी से शिकायतों एवं सुझावों को नोट कर रहे हैं. कुछ नेता ऐसे भी हैं जो पार्टी को दोबारा खड़ा करने के लिए सुझाव भी दे रहे हैं. इसी के आधार पर गोहिल कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट और अनुशंसा प्रेषित करेंगे.

वैज्ञानिकों का नया आविष्कार, बनाया काम ईंधन खर्च होने वाला इंजन

माना जा रहा है कि संगठन को मजबूत करने की मंशा के साथ पार्टी इस बार पिछली गलतियां नहीं दोहराना चाहती. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस का ग्राफ बढ़ता दिख रहा था, लेकिन गत 20 जुलाई को शीला दीक्षित के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस को नए अध्यक्ष के लिए तीन महीने से भी ज्यादा इंतजार करना पड़ा. 23 अक्टूबर को सुभाष चोपड़ा को अध्यक्ष बनाया गया, जबकि 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव होने थे.इसी का खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा है। इसलिए इस बार नए अध्यक्ष के चयन में देरी नहीं होगी. नए अध्यक्ष के रूप में संगठन चलाने की क्षमता को विशेष रूप से केंद्र में रखा जाएगा.

पाकिस्तान: कोर्ट का आदेश, नाबालिग हिन्दू लड़की का निकाह अमान्य, पति पर केस दर्ज

ISI का एजेंट बताने पर भड़के दिग्विजय सिंह, मोदी-शाह को लेकर कह डाली बड़ी बात

पाक में गुतेरस का बड़ा बयान, कहा- 'भारत के सीएए को लेकर चिंतित हूं....'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -