देशभर में बने गौहत्या रोकने वाला कानून
देशभर में बने गौहत्या रोकने वाला कानून
Share:

नई दिल्ली। भगवान श्री महावीर की जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघ चालक डाॅ. मोहन भागवत शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अहिंसा की बात कही। आरएसएस के प्रमुख डाॅ. मोहन भागवत ने कहा कि सारे देश में गौवंश की रक्षा को लेकर कार्य होना चाहिए। गौवंश बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसकी हत्या रोकी जाना चाहिए। गौ वंश की हत्या रोकने के लिए सारे देश में एक कानून बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि गौ हत्या के नाम पर किसी तरह की हिंसा होती है और इस तरह से गौहत्या रोकने का कार्य बदनाम होता है तो फिर कानून सम्मत तरीके अपनाए जाना चाहिए। दरअसल वे अलवर में गौरक्षा के नाम पर एक व्यक्ति की पिटाई के दौरान मौत हो जाने को लेकर अप्रत्यक्षतौर पर चर्चा कर रहे थे।

इस मामले में कथित 15 तस्करों को गौवंश का परिवहन करने को लेकर गौरक्षकों ने पकड़ लिया था। और इनकी पिटाई की गई थी। ऐसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस मामले में जमकर हंगामा हुआ था और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा में विरोध किया था। जिसे लेकर सत्ता पक्ष से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जवाब दिया था और कहा था कि इस तरह की कोई घटना नहीं हुई थी।

हालांकि कथित हत्या के बाद यह भी कहा गया था कि गौवंश ले जाने वालों के पास जो दस्तावेज मिले थे उससे साफ होता है कि उनके पास गाय ले जाने के दस्तावेज थे। हालांकि यह मामला गर्मा गया था और संसद में इस पर चर्चा हुई थी।

जो गाय का नहीं रखेगा ध्यान, उस पर नहीं कोई रहम

अलवर मामले में कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

पर दिया बड़ा बयान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -