चुनावों के चलते रेलवे भर्ती बोर्ड ने रद्द की ये परीक्षा, उम्मीदवारों पर पड़ेगा भारी प्रभाव
चुनावों के चलते रेलवे भर्ती बोर्ड ने रद्द की ये परीक्षा, उम्मीदवारों पर पड़ेगा भारी प्रभाव
Share:

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपने ऑफिशियल पोर्टल पर नोटिस जारी कर खबर दी है कि विधानसभा चुनावों के चलते ऑनलाइन CBT 1 परीक्षा असम प्रदेश में स्थगित कर दी गई है। पांचवे फेज में आयोजित हो रही परीक्षा में 27 मार्च के दिन असम में नहीं होगी। शेष सभी दिन परीक्षा पहले की भांति ही आयोजित होगी। वे सभी अभ्यर्थी जिनकी परीक्षा 27 मार्च को असम राज्‍य में हैं, वे इस निर्णय से प्रभावित होंगे।

जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा रद्द हुई है, वे अब छठे फेज की परीक्षा में परीक्षा देंगे। रेलवे बोर्ड शीघ्र ही इसकी सुचना जारी करेगा। प्रभावित विद्यार्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर इस सिलसिले में खबर भेजी जा चुकी है। रीएग्‍जाम की दिनांक अभी फाइनल नहीं हैं, नई दिनांक फाइनल होते ही बोर्ड के ऑफिशियल पोर्टल पर इसकी जानकारी जारी कर दी जाएगी। प्रभावित विद्यार्थियों को भी इसके सिलसिले में सूचना भेज दी जाएगी तथा नये प्रवेश पत्र तय वक़्त पर जारी कर दिए जाएंगे। 

बता दें कि रेलवे में NTPC पदों पर भर्ती के लिए प्रथम चरण की ऑनलाइन परीक्षा (CBT 1) का आयोजन दिसंबर 2020 से भिन्न-भिन्न फेज में जारी है। पांचवें फेज की परीक्षा 27 मार्च तक जारी रहेंगे जिसमें तकरीबन 19 लाख अभ्यर्थी हिस्सा ले रहे हैं। अगले फेज की परीक्षा दिनांक तथा प्रवेश पत्र की जानकारी अगले हफ्ते तक जारी होने की आशा है। प्रवेश पत्र परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किए जाते हैं। अन्‍य कोई भी जानकारी ऑफिशियल पोर्टल पर जारी की जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: http://rrbcdg.gov.in/uploads/Notice_on_rescheduling_Assam_13_03_2021.pdf

केंद्र सरकार में निकली कई पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

यहां निकली 2385 पदों पर भर्ती, जानिए पूरा विवरण

ओएनजीसी में हो रही है भर्ती, जल्द करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -