RRB NTPC 2019 :  परीक्षा की डेट है नजदीक, जाने पूरी डिटेल्स
RRB NTPC 2019 : परीक्षा की डेट है नजदीक, जाने पूरी डिटेल्स
Share:

 

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षाओं में पहले ही बहुत देर हो चुकी है, बजानकारी के लिए बता दें की यह परीक्षा मई -जून में होनी थी। परन्तु इतनें लंबे समय के पश्चात् भाग लेने वालो के लिए अच्छी खबर आने वाली है। सूत्रों के मुताबिक मानें तो एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम डेट दिसंबर में जारी की जाएगी, जबकि परीक्षा एडमिट कार्ड जनवरी के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता हैं। 

जो उम्मीदवार एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम में सफल हुए हैं,उन्हें सीबीटी-2 और जो प्रतिभागी सीबीटी-2 परीक्षाओं में सफल हुए है उन्हें सीबीटी-3 परीक्षा के लिए बुलाया जा सकता है। फिलहाल अब तक भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं किया है। रिपोर्टस की मानें तो ये परीक्षा जनवरी  2020 में आयोजित की जा सकती है। फिलहाल ये सभी संभावित तिथि है। रेलवे बोर्ड ने अभी तारीखों को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

एक अंदाजा ये भी लगाया जा रहा है कि रेलवे बोर्ड दिसंबर तक एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है, क्योंकि इस समय भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड के पास वर्क प्रेशर काफी कम होगा। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी जेई सीबीटी-2 परीक्षा का रिजल्ट 01नवंबर 2019 को जारी किया जा सकता था।
इस साल 2019 आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा का आयोजन 15 भाषाओं में किया जा सकता है। आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों लगातार भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना छूटनी नहीं चाहिए। 

OPSE में बम्पर भर्तियां, जानिए कैसे करें आवेदन

ग्रेजुएट्स के लिए निकली AIR INDIA में भारी भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

PCS में हो रही है भर्तियां, सैलरी के साथ मिलेगी अच्छी सुविधाएँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -