मृगांका सिंह बनी पटियाला रॉयल परिवार की बहू
मृगांका सिंह बनी पटियाला रॉयल परिवार की बहू
Share:

ग्वालियर : कश्मीर की राजकुमारी और ग्वालियर के महाराजा रहे स्व. माधवराव सिंधिया की नातिन मृगांका सिंह की शादी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर के नाती निर्वाण सिंह के साथ शनिवार रात को दिल्ली में संपन्न हुई. इस शादी से तीन शाही घराने रिश्तों के बंधन में बंध गए.

गौरतलब है कि मृगांका ग्वालियर की राजकुमारी चित्रांगदा और कश्मीर के प्रिंस विक्रमादित्य सिंह की बेटी हैं. विक्रमादित्य डॉ.कर्ण सिंह के बेटे और चित्रांगदा स्व.माधवराव सिंधिया की बेटी हैं. यानी ज्योतिरादित्य की भांजी मृगांका कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के नाती निर्वाण सिंह की पत्नी बन गई हैं. अगर रिश्तों कि बात करें तो हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी इस रिश्ते से जुड़े हुए हैं, क्योंकि दूल्हा निर्वाण के बड़े भाई अंगद सिंह की शादी उनकी बेटी अपराजिता के साथ हुई है.

बता दें कि दिल्ली के लुटियंस में निर्वाण सिंह और मृगांका की शादी हिंदू और सिख रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई. शादी समारोह में तीनों शाही परिवारों के सदस्य और उनके खास मेहमान ही शामिल हुए. जिनमें कपूरथला, जैसलमेर और ग्वालियर की राज घराने के सदस्य प्रमुख थे.

मृगांका सिंह कई ज्वैलरी ब्रांड के विज्ञापन से जुड़ी हुई हैं, और दिल्ली में रहती है..दिल्ली के कई फैशन शो में मृगांका मॉडलिंग भी कर चुकी हैं. अपने पिता विक्रमादित्य की तरह वे भी पोलो गेम की शौकीन हैं और कई टूर्नामेंट में नियमित हिस्सा लेती रही हैं.

यह भी पढ़ें

सरपंच ने पेश की मिसाल गांव की 45 बेटियों के नाम कराई 2500-2500 की FD

शाहपुर कांडी बांध परियोजना समझौते को बादल ने सराहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -