बाजार में हिमालयन, कीमत 1.55 लाख
बाजार में हिमालयन, कीमत 1.55 लाख
Share:

रॉयल एनफील्ड ने ऑटो बाजार में अपनी बेहतरीन क्वालिटी के चलते अच्छा नाम कमाया है. अब कम्पनी ने अपनी नई एडवेंचर बाइक हिमालयन को सभी प्रमुख स्थानों पर पेश किया है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि कम्पनी ने महाराष्ट्र में इसकी कीमत 1.55 लाख रु तय की है. कम्पनी का इस मामले में यह बयान सामने आया है कि यह बाइक मेड इन इंडिया कांसेप्ट के तहत ही बनाई गई है और इसे ना केवल लम्बी दुरी के लिहाज से बल्कि साथ ही ऑफ़ रोड चलने के हिसाब से भी बनाया गया है.

इसके साथ ही यह भी बता दे कि कम्पनी ने इस बाइक को लेकर यह दावा भी पेश किया है कि इस एडवेंचर बाइक को बिना आयल चेंज किये आप 10 हजार किलोमीटर तक चला सकते है. इस लम्बी दुरी को तय करने के लिए कम्पनी ने इसमें मोनो शॉक रियर सस्पेंशन लगाया गया है जोकि बाइकर को काफी मदद करने वाला है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि इसका ग्राउंड क्लियरेंस 220mm दिया गया है.

अन्य फीचर्स : बाइक में ऑवरहेड कैमशाफ्ट इंजन प्लैटफॉर्म दिया गया है. इसके साथ ही इसमें लॉन्ग स्ट्रोक इंजन LS410 लगाया गया है. इसमें 411cc के सिंगल सिलिंडर इंजन में ऑयल कूल्ड टेक्नॉलोजी का उपयोग हुआ है और साथ ही 5-स्पीड कॉन्टेस्ट मेश गियरबॉक्स लगाया गया है. कम्पनी ने बाइक का फ्यूल टैंक 15 लीटर का रखा है और कम्पनी का यह कहना है कि इसे एक बार फुल करने पर आप 450 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते है. साथ ही बाइक में सामान रखने के लिए अतिरिक्त जगह भी दी गई है. बाइक को कंट्रोल करने के लिए इसमें डिस्क ब्रेक का भी उपयोग किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -