रॉयल एनफील्ड का क्लासिक 350 मॉडल 2021 ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट समस्या के कारण वापस बुला लिया गया
रॉयल एनफील्ड का क्लासिक 350 मॉडल 2021 ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट समस्या के कारण वापस बुला लिया गया
Share:

 

ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट में समस्या के चलते Royal Enfield ने 26,300 Classic 350 बाइक्स के लिए रिकॉल जारी किया है। दोपहिया निर्माता की तकनीकी टीम ने निर्धारित किया कि कुछ सवारी स्थितियों के तहत, मोटरबाइक स्विंग आर्म से जुड़ा ब्रेक रिस्पॉन्स ब्रैकेट क्षतिग्रस्त हो सकता है। जब रियर ब्रेक पेडल को विशेष रूप से भारी ब्रेकिंग बल दिया जाता है, तो प्रतिक्रिया ब्रैकेट क्षतिग्रस्त हो सकता है।

इसके परिणामस्वरूप अद्वितीय ब्रेकिंग शोर हो सकता है और इसके परिणामस्वरूप, गंभीर परिस्थितियों में संभावित ब्रेक दक्षता में गिरावट, संभवतः दुर्घटनाओं का कारण बन सकती है। यह समस्या सिंगल-चैनल ABS वाली क्लासिक 350 कारों और इस साल 1 सितंबर से 5 दिसंबर के बीच बनाए गए रियर ड्रम ब्रेक को प्रभावित करती है। इन इकाइयों के लिए स्विंग आर्म के ब्रेक रिस्पांस ब्रैकेट को वापस बुलाए गए इकाइयों में प्रबलित किया जा रहा है। फर्म ने एक बयान में कहा, "इस तरह के मुद्दे अद्वितीय, तीव्र सवारी स्थितियों के तहत विकसित हो सकते हैं।" "हम अपने सवारों को कम से कम असुविधा के साथ इसे जल्द से जल्द ठीक करने के लिए समर्पित हैं।"

जिन ग्राहकों की मोटरबाइक वाहन पहचान संख्या (वीआईएन) उपरोक्त समय सीमा के दौरान निर्मित प्रभावित मोटरसाइकिलों की सूची में आती है, उन्हें रॉयल एनफील्ड सेवा टीमों और/या स्थानीय डीलरशिप द्वारा संपर्क किया जाएगा। क्लासिक 350 मॉडल के मालिक भी रॉयल एनफील्ड वेबसाइट या स्थानीय कार्यशालाओं के माध्यम से यह डेटा प्राप्त कर सकते हैं। वे जानकारी की दोबारा जांच करने के लिए कंपनी के हेल्पडेस्क को 1800 210007 पर फोन भी कर सकते हैं।

2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ने सितंबर में 1.844 लाख से शुरू होकर 2.15 लाख (एक्स-शोरूम) तक कई अपडेट के साथ शुरुआत की। Meteor 350 अपग्रेडेड मोटरबाइक वाले ही J-प्लेटफॉर्म पर आधारित है। नई क्लासिक 350 में उल्का 350 के कई महत्वपूर्ण घटकों का भी उपयोग किया गया है।

इंडिगो की फ्लाइट को तकनीकी खराबी के कारण बेंगलुरु डायवर्ट किया गया

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया, क्रिप्टो के लिए वैश्विक मानदंडों का आह्वान किया

NIT Trichy ने निकाली विभिन्न पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जानिए आवेदन की प्रक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -