IPL-9 : आज दोनों भारतीय कप्तानों में होगी जंग

बेंगलुरु : आज भारतीय क्रिकेट टीम के 2 कप्तान IPL-9 में भिड़ेंगे. विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) आज धोनी की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस से टकराएगी. 7 में से 5 मैच हारकर RCB 4 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है जबकि पुणे 9 मैंचों में से 3 में जीत दर्ज कर छठे स्थान पर है.

स्टार बल्लेबाजों से सजी RCB की टीम को गेंदबाजी आक्रमण के कारण हार का सामना करना पड़ा है. बड़े स्कोर के बावजूद गेंदबाज लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाए. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विराट कोहली अब तक 433 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और चार अर्द्धशतक शामिल हैं. टीम के एबी डीविलियर्स भी 320 रन बनाकर शीर्ष 10 बल्लेबाजों में शामिल हैं.

RCB के किसी भी गेंदबाज की इॅकानोमी रेट 8 से कम की नहीं है. अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है RCB इस मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जार्डन को उतार सकती है जिन्होंने वर्ल्ड T-20 में डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की थी.

दूसरी ओर फॉफ डू प्लेसिस, केविन पीटरसन, स्टीवन स्मिथ और मिचेल मार्श की चोट से पुणे की योजनाओं को झटका लगा है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के आने से उसे कुछ राहत भी मिली होगी जिन्होंने अपने पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ 30 रन बनाए। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बैली का भी विकल्प भी पुणे के पास है.

पुणे को हर मैच में जीत की जरूरत है, यही स्थिति आरसीबी की भी है उसे भी अपनी संभावनाएं कायम रखने के लिए हर मैच में जीत चाहिए ताकि दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर न रहना पड़े.

संभावित टीमें :

रॉयल चैंलेंजर्स बंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), वरुण ऐरोन, अब नेची, एस अरविंद, सैमुअल बद्री, स्टुअर्ट बिन्नी, युजवेंद्र चहल, एबी डीविलियर्स, प्रवीण दुबे, क्रिस गेल, ट्रेविस हेड, इकबाल अब्दुल्ला, केदार जाधव, अक्षय करनेवर, सरफराज खान, विक्रमजीत मलिक, मनदीप सिंह, हर्षल पटेल, लोकेश राहुल, परवेज रसूल, केन रिचर्डसन, सचिन बेबी, विकास टोकस, शेन वाटसन, डेविड वीस, क्रिस जार्डन, और तबरेज शम्सी.

राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंकित शर्मा, बाबा अपराजित, मुरुगन अश्विन, रविचंद्रन अश्विन, जॉर्ज बैली, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, स्काट बोलैंड, दीपक चाहर, अशोक डिंडा, पीटर हैंडसकाम्ब, उस्मान ख्वाजा, एल्बी मोर्केल, ईश्वर पांडे, इरफान पठान, तिषारा परेरा, अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा, आरपी सिंह, सौरभ तिवारी, एडम जांपा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -