आंदोलन ख़त्म, घर लौट रहे किसान... लेकिन अभी नहीं खुलेगा रास्ता, जानिए वजह ?
आंदोलन ख़त्म, घर लौट रहे किसान... लेकिन अभी नहीं खुलेगा रास्ता, जानिए वजह ?
Share:

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के खत्म होने के बाद दिल्ली पुलिस 11 दिसंबर से घर लौटना आरंभ करने वाले प्रदर्शनकारियों की आवाजाही के आधार पर किसानों के तीनों आंदोलन स्थलों पर चरणबद्ध तरीके से बैरिकेड्स की कई लेयर्स हटाएगी। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने गुरुवार को कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को स्थगित करने का फैसला करते हुए ऐलान किया था कि दिल्ली की तीन सरहदों - सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर डेरा डाले किसान घर लौट जाएंगे।

किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे SKM को केंद्र सरकार द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र मिलने के बाद यह ऐलान किया गया था, जिसमें वह किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने और किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर एक कमेटी बनाने समेत किसानों की लंबित मांगों पर विचार करने के लिए सहमति जाहिर की है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, किसानों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए आंदोलन स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) बिजेंद्र कुमार यादव ने कहा कि किसानों ने औपचारिक रूप से ऐलान किया है कि वे शनिवार से घर लौटना आरंभ कर देंगे, लेकिन यह समयबद्ध अभ्यास नहीं है क्योंकि उनका आंदोलन पूरे दिन चलता रहेगा।

उन्होंने कहा कि किसानों की एक बड़ी तादाद के आंदोलन के आधार पर सीमेंट समेत कई प्रकार के बैरिकेड्स को एक साथ हटा दिया जाएगा। पुलिस भी संसाधित तरीके से बैरिकेडिंग को हटाने का कार्य शुरू करेगी। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस कर्मियों को रखने के लिए बनाए गए अस्थायी ढांचे को भी आख़िरकार हटा दिया जाएगा।

यूपी में पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, फीता काटने को लेकर कही ये बात

'50 साल से लंबित था काम, योगी सरकार ने 5 सालों में कर दिखाया..', PM ने किया सरयू प्रोजेक्ट का लोकार्पण

बलरामपुर पहुंचे पीएम मोदी, यूपी को देंगे सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना की सौगात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -