रोटरी इंस्टीट्यूट फॉर स्पेशल चिल्ड्रन के 25 वर्ष पूर्ण, होगा भव्य आयोजन
रोटरी इंस्टीट्यूट फॉर स्पेशल चिल्ड्रन के 25 वर्ष पूर्ण, होगा भव्य आयोजन
Share:

जबलपुर से कार्तिक गुप्ता की रिपोर्ट

जबलपुर। दिव्यांग बच्चों के कल्याण के लिए काम कर रही जस्टिस तंखा मेमोरियल रोटरी इंस्टीट्यूट फॉर स्पेशल चिल्ड्रन अपनी स्थापना के 25 वर्ष पूरे करने जा रही है। रजत जयंती वर्ष के मौके पर मानस भवन में भव्य रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति एसके कौल और जस्टिस जेके माहेश्वरी शामिल होंगे। 

पत्रकारों से चर्चा करते हुए राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने बताया कि महज 5 बच्चों के साथ जस्टिस तंखा मेमोरियल रोटरी इंस्टीट्यूट फॉर स्पेशल चिल्ड्रन की स्थापना हुई थी लेकिन इसका दायरा अब बढ़कर कई राज्यों तक फैल गया है और सैकड़ों की तादाद में दिव्यांग बच्चों को शिक्षा से लेकर उनके पुनर्वास के कार्य किए जा रहे हैं। 25 सालों के गौरवशाली सफर का जिक्र करते हुए राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने कहा है कि कई बड़ी संस्थाओं और स्वयंसेवी संगठनों ने उनके साथ काम करने की इच्छा जताई है लिहाजा आने वाले दिनों में इस पर विचार करके दिव्यांगों के कल्याण और पुनर्वास के लिए नए कदम उठाए जाएंगे। 

पत्रकारों से चर्चा करते हुए सांसद विवेक तंखा ने बताया कि 17 सितंबर को मानस भवन में आयोजित होने वाले रजत जयंती कार्यक्रम के दूसरे दिन 18 सितंबर को देश के प्रधान न्यायाधीश रहे जस्टिस जेएस वर्मा की स्मृति में व्याख्यानमाला का आयोजन किया जाएगा। इस व्याख्यानमाला में देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ विशेष रूप से शिरकत करेंगे इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एस के कौल और जस्टिस जेके माहेश्वरी बतौर वक्ता संबोधित करेंगे।

आज लॉन्च होगी सिट्रोएन, जानिए क्या है इसके फीचर्स

विक्की संग शादी कर और भी ज्यादा खूबसूरत हो गई है कैटरीना

शॉर्ट-शॉर्ट ड्रेस में जाह्नवी ने लगाया ग्लैमर का तड़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -