Rose Day पर भी है एक खास कहानी
Rose Day पर भी है एक खास कहानी
Share:

जिन दिनों का सभी को इंतज़ार था आखिरकार वो दिन शुरू होने ही जा रहे हैं. जी हाँ, वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत हो चुकी है. इन दिनों सभी कपल एक दूसरे से अपने प्यार का इज़हार करते है और एक दूसरे के प्रति अपने प्यार को दर्शाते हैं. जैसा कि आप जानते हैं वैलेंटाइन वीक Rose Day से शुरू होता है और इसी Rose से अपने प्यार का इज़हार करते हैं. गुलाब प्यार का प्रतिक माना जाता है इसलिए गुलाब के फूलों को इतनी अहमियत दी जाती है.

Rose Day के दिन को अभी खास बनाना चाहते हैं बल्कि इस पुरे हफ्ते को अपने लिए खास बनाना चाहते हैं. कपल इसके लिए कई तरह के उपाय करते हैं और जिससे वो प्यार करते हैं उन्हें अपना बनाना चाहते हैं. वैसे तो गुलाब के भी कई प्रकार होते हैं लेकिन प्यार का प्रतिक लाल गुलाब को ही माना जाता है. गुलाब में जैसे पिला गुलाब, पिंक गुलाब, ब्लू गुलाब, सफ़ेद गुलाब इन सब के अपने अलग मायने हैं जिन्हे इन वैलेंटाइन के दिनों में काफी माना जाता है. Rose Day के पीछे कहानी भी है.

दरअसल, Rose के पीछे जो E लगता है उसे अगर आगे लगा दिया जाए तो Eros बनता है, तो आपको बता दे Eros प्यार के देवता है. ग्रीक माइथोलॉजी बताती है कि प्रेम की देवी Venus को भी गुलाब काफी पसंद हैं. इसी के चलते सभी प्रेमी जोड़े अपने प्रेमी प्रेमिका को लाल गुलाब देते हैं. तो अपनी प्रेमिका को भी आप दे लाल गुलाब जिससे वो झट से हां कर देगी.

Valentine Special : ऐसी हो रहीं है मार्केट में तैयारियां

वैलेंटाइन डे : पहले प्यार और वासना में अंतर तो जान लीजिये

वैलेंटाइन डे मनाने में ये आदिवासी हमसे हैं दस कदम आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -