ICC ने मोईन अली पर लगाया जुर्माना, तो मॉर्गन को जडेजा क्यों याद आ गए ?
ICC ने मोईन अली पर लगाया जुर्माना, तो मॉर्गन को जडेजा क्यों याद आ गए ?
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले आमने-सामने हैं। इंग्लैंड के स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली मुकाबले के दूसरे दिन (17 जून) अपने गेंदबाजी वाले हाथ पर ‘स्प्रे’ का उपयोग करने के चलते मुश्किल में घिर गर गए। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने ऐसा करने पर कड़ा कदम उठाते हुए अली पर मैच फीस का 25 फीसद जुर्माना लगा दिया है। ICC ने अली को खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी कर्मियों के लिए ICC की आचार संहिता के नियम 2.20 के उल्लंघन का दोषी ठहराया है। यह खेल भावना के विपरीत आचरण से संबंधित है।

बता दें कि इस घटना के बाद मोईन अली के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जोड़ा गया है। उनके लिए 24 माह की अवधि में यह पहला अपराध था। अली अपना टेस्ट रिटायरमेंट वापस लेने के बाद एशेज में खेल रहे हैं। ICC द्वारा अली के खिलाफ लिए जाने एक्शन लेने पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने साथ ही टीम इंडिया के स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का भी उल्लेख किया, जिनपर इसी तरह के आचरण के लिए इस साल की शुरुआत में जुर्माना लगाया गया था। जडेजा पर यह एक्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट के दौरान लिया गया था।

मॉर्गन ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि मोईन ने IPL 2023 में दो माह तक 26 ओवर डाले। इसके बाद, उन्होंने मैच के दूसरे दिन में ही 29 ओवर फेंके। ऐसे में कुछ तो होना ही था। आप उनकी उंगली पर एक बड़ा जख्म देख सकते हैं।' हालांकि, मॉर्गन इस बात से खुश हैं कि बाहर के लोगों द्वारा इस मामले पर प्रतिक्रिया देने से पहले मोईन पर जुर्माना लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि, ''एक मिसाल पहले कायम की जा चुकी है, जब जडेजा पर ऐसी ही परिस्थितियों में जुर्माना ठोका गया था। मुझे यह बात पसंद आई कि लोगों के इस घटना पर लोगों के राय बनाने से पहले और बाहर के दबाव के बगैर जल्दी फैसला लिया गया।'

1000 करोड़ से ऊपर पहुंची कोहली की नेटवर्थ, दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ी हैं विराट

WTC Final के बाद इस टूर्नामेंट में खेलते नज़र आएँगे अजिंक्य रहाणे

क्या ODI वर्ल्ड कप में खेल पाएंगे जसप्रीत बुमराह ? स्टार गेंदबाज़ की चोट पर आया बड़ा अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -