भारत ने दांबुला वनडे में श्रीलंका को धो डाला...
भारत ने दांबुला वनडे में श्रीलंका को धो डाला...
Share:

दाम्बुला। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहले मुकाबले 9 विकेट से अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया को शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप में मजबूत शुरुवात मिली, लेकिन रोहित 13 गेंदों में चार रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन ने मैच को अंत तक पहुंचाया।

धवन ने 90 गेंदों में 20 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 132 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। वहीँ कप्तान कोहली ने 70 गेंदों में 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से 82 रनों की लाजवाब अर्धशातिकिया पारी खेल मैच को बिना विकेट गवाएं जीत लिया। इससे पहले अक्षर पटेल (34-3) के नेतृत्व में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 216 रनों पर समेट दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए 43.2 ओवरों में ही मेजबान टीम का पुलिंदा बांध दिया।

- टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मेजबान टीम को डिकवेला और गुणातिलका ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े।
- एक वक्त पर श्रीलंका का स्कोर 1 विकेट पर 139 रन था और वो काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी। लेकिन दूसरा विकेट गिरते ही श्रीलंका की इनिंग ढह गई।
- केदार जाधव ने डिकवेला का विकेट लेकर श्रीलंका को ऐसा झटका दिया, जिससे वो उबर नहीं पाई। इसके बाद तो लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।
- 1 विकेट पर 139 रन बना चुकी श्रीलंका की टीम ने 178 रन तक पहुंचते-पहुंचते 7 विकेट खो दिए। वहीं 43.2 ओवर में पूरी टीम 216 रन पर ऑलआउट हो गई।
- श्रीलंका के आखिरी 6 बैट्समैन मिलकर केवल 16 रन ही बना सके।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -