विंडोज 10 के लिए MICROSOFT देने जा रही है यह नई सुविधा
विंडोज 10 के लिए MICROSOFT देने जा रही है यह नई सुविधा
Share:

विश्व की दिग्गज कंपनी में शुमार माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही कुछ न्य करने वाली है. बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने हल ह एमए एक नई घोषणा की है. कंपनी ने घोषणा करते हुए बताया है कि वह विंडोज के लिए 'रोबोट ऑपरेटिंग सिस्टम (आरओएसआई)' को प्रयोगात्मक तौर पर जारी करने जा रही है. हालाँकि अभी यह तय नही है कि यह कब जारी किया जाएगा. 

सैकड़ों फोन आ जाने के बाद आज भी कायम है XIAOMI के इस फ़ोन की बादशाहत

कंपनी का कहना है कि यह मशीन लर्निग (एमएल), कंप्यूटर विजन, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), क्लाउड सेवाएं और अन्य माइक्रोसॉफ्ट प्रौद्योगिकियों को घर, शिक्षा, वाणिज्यिक और औद्योगिक रोबोट्स जैसे फीचर्स को मुहैया कराने का अगला कदम हो सकती है. यह घोषणा स्पेन के मैड्रिड में चल रहे 'आरओएसकॉन 2018' में की गई, जहां माइक्रोसॉफ्ट 'रोबोटिक्स टर्टलबोट 3' रोबोट का प्रदर्शन कर रही है, जो अपने आसपास के लोगों को पहचान सकता है और उनका अनुकरण भी यह आसानी से कर पाएगा. 

FACEBOOK लगातार कर रहा है धोखाधड़ी, अब WHATSAPP ने भी बना लिया है आपसे दूर रहने का मन ?

आपको बता दने कि रोबोट 'विंडोज 10 आईओटी एंटरप्राइज' सोल्यूशन पर कमा करने में सक्षम है. माइक्रोसॉफ्ट के प्रिंसिपल सॉफ्वेयर इंजीनियर (विंडोज आईओटी) लॉऊ अमाडियो ने शुक्रवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा था, आरओएस' लाइब्रेरीज और टूल्स का सेट है, जिनका प्रयोग कांप्लेक्स रोबोट्स और 'विंडोज 10 आईओटी एंटरप्राइज' के लिए किया जाता है, जो खुदरा, विनिर्माण, स्वास्थ्य सेवाएं और अन्य उद्योगों में उद्योग आधारित आईओटी डिवाइसों के माध्यम से उद्यम प्रबंधन और सुरक्षा समाधानों को लोगों तक पहुंचाती है. 

यह भी पढ़ें...

जानिए कैसे 100 रु से VIVO ने बना लिए 1 करोड़ रु, 6 दिन में हुआ इतना बड़ा धमाका

1 लाख 44 हजार रु का फ़ोन केवल 4,499 रु में

खूब कमाया नाम, अब बिक रहा है कौड़ियों के दाम...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -