मनी लॉन्ड्रिंग मामला: आज फिर ईडी के सामने पेश होंगे वाड्रा, बुधवार को 5 घंटे चली थी पूछताछ

Feb 07 2019 11:09 AM
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: आज फिर ईडी के सामने पेश होंगे वाड्रा, बुधवार को 5 घंटे चली थी पूछताछ

नई दिल्ली : लंदन में कथित तौर पर गैर कानूनी संपत्ति रखने के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग से सम्बंधित एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से गुरुवार को एक बार फिर सवाल जवाब करेगी. ईडी, रॉबर्ट वाड्रा से कुछ ही देर में पूछताछ शुरू कर सकती है. वाड्रा की वकील सुमन ज्योति खेतान ईडी के कार्यालय पहुंच गई हैं. 

डॉलर के मुकाबले मामूली बढ़त के साथ खुला रुपया

उल्लेखनीय है कि मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में बुधवार को रॉबर्ट वाड्रा से करीब साढ़े पांच घंटे तक सवाल-जवाब किया गया था. इससे पहले शहर की एक कोर्ट ने कुछ दिन पहले ही वाड्रा को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा था. पूछताछ के बाद उनकी वकील सुमन ज्योति खेतान ने जानकारी देते हुए बताया था कि वाड्रा ने ईडी के सारे सवालों के जवाब दिए हैं . खेतान ने प्रेस वालों से कहा था कि, "उनके खिलाफ लगे सारे आरोप बेबुनियाद और झूठे हैं. हम जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयाग करेंगे."

आज भी दिखी शुरुआती कारोबार में तेजी, अभी ऐसा है हाल

ईडी के अफसरों के अनुसार, रॉबर्ट वाड्रा को गुरुवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इससे पहले बुधवार को प्रेस वालों की भीड़ के बीच से होकर वाड्रा लगभग तीन बजकर 47 मिनट पर ईडी के कार्यालय में दाखिल हुए थे. उनके वकीलों का एक दल पहले ही वहां मौजूद था. पूछताछ के लिए जाने से पहले उन्होंने वहां हाजिरी रजिस्टर में अपने साइन किए. वाड्रा ने गैर कानूनी विदेशी संपत्ति से सम्बंधित आरोपों से इनकार करते हुए आरोप लगाया है कि राजनीतिक हित साधने के लिए उन्हें ‘‘परेशान’’ किया जा रहा है.

खबरें और भी:-

रीजनल डायरेक्टर पद पर वैकेंसी, इंदिरा गांधी नेशनल कला केंद्र दे रहा मौका....

देश के इन राज्यों में जारी है स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक हुई इतनी मौतें

अब मात्र 899 रु में लीजिए हवाई सफर का आनंद, यूज़ करें ये प्रोमोकोड और पाएं धांसू ऑफर...