देश के इन राज्यों में जारी है स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक हुई इतनी मौतें

Feb 06 2019 10:37 PM
देश के इन राज्यों में जारी है स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक हुई इतनी मौतें

देहरादून : प्रदेश की राजधानी में पांच नए मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। यह सभी मरीज सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं। अस्पताल में अब तक 60 मरीजों में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाया गया है, जिसमें से 13 की मौत हो चुकी है। मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को आठ मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। प्रदेश में अब तक 20 स्वाइन फ्लू पीड़ितों की मौत हुई है।

इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

ऐसे फैलती है यह बीमारी

जानकारी के लिए बता दें स्वाइन फ्लू की बढ़ती संख्या की वजह से दिल्ली सरकार ने भी एडवाइजरी जारी की है. सरकार ने कहा है कि स्वाइन फ्लू एयर बॉर्न डिजीज है इसलिए यह आदमी के द्वारा ही दूसरे आदमी में फैलती है. इसी के साथ यह कफिंग, स्नीजिंग, संक्रमित व्यक्ति द्वारा छूई गई वस्तूओं जैसे कि मोबाइल, कंप्यूटर को छूने और संक्रमित व्यक्ति से गले मिलने और किस करने से फैलती है. वही बताया गया इस तरह के लोगों से फिलहाल बचने की जरूरत है. प्रत्येक व्यक्ति को कफिंग और स्नीजिंग खुले में करने से रोका गया है.

यूपी : बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही विपक्ष ने राज्यपाल पर उछाले कागज के गोले

इस राज्य में भी जारी है कहर 

जानकारी के लिए बता दें इधर हिमाचल में स्वाइन फ्लू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को 20 नए मामले सामने आए। आईजीएमसी शिमला में सात, टांडा मेडिकल कॉलेज में 5 और मंडी में दो मामले पॉजिटिव पाए गए हैं।मंडी में एक नौ माह की बच्ची और महिला को गंभीर हालत में आईजीएमसी शिमला के लिए रेफर किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट II, कई मुद्दों पर हुई बातचीत

विमान हादसे में शहीद के परिवार से मिलने पहुंची रक्षा मंत्री

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचनाओं से परेशान होकर एक्ट्रेस ने उठाया इतना बड़ा कदम