फ़िल्मी अंदाज़ में चलती ट्रेन कि छत काटकर लूट लिए RBI के 5.78 करोड़
फ़िल्मी अंदाज़ में चलती ट्रेन कि छत काटकर लूट लिए RBI के 5.78 करोड़
Share:

नई दिल्ली : सेलम से चेन्नई जा रही ट्रेन में फिल्मी अंदाज़ में 5.78 करोड़ की डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया। वारदात को अंजाम चलती ट्रेन में कोच की छत को काटकर दिया गया। कोच में 225 बॉक्स में आरबीआई के करीब 342 करोड़ रुपए के कटे-फटे नोट थे। इसे डिपोजिट करने के लिए चेन्नई लाया जा रहा था। इस हाई-कैपिसिटी पार्सल कोच की सुरक्षा की जिम्मेदारी करीब 18 अफसर और जवान तैनात को सौंपी थी।

बता दे कि यह पैसा कई प्राइवेट बैंकों का था। इसे 11064 सेलम-चेन्नई इग्मोर एक्सप्रेस से चेन्नई लाया जा रहा था। ट्रेन सेलम से सोमवार रात को 9 बजे चली और मंगलवार की शाम को चेन्नई पहुंची थी। बदमाशों ने ट्रेन की छत को गैस कटर से दो स्क्वेयर फीट तक काटा। इतना बड़ा छेद किया गया कि एक शख्स आराम से अंदर से बाहर या बाहर से अंदर जा सकता है। पुलिस को इस लूट के बारे में तब पता चला, जब आरबीआई ऑफिशियल ने इस कोच को खोला।

घटना के बाद पुलिस को शक है कि यह चोरी सेलम और विरधाचलम के बीच हुई। यह दूरी करीब 138 किमी की है। बता दें कि इस रूट की लाइन इलेक्ट्रिफाइड नहीं है। पुलिस के मुताबिक, ट्रेन की छत पर जहां छेद किया गया, वहां इलेक्ट्रिक केबल होते हैं। ऐसे में, चोरी करना संभव नहीं है। जीआरपी पुलिस के मुताबिक, चार बॉक्स टूटे मिले। इनमें से एक में पूरा पैसा गायब था। दूसरा बॉक्स आधा खाली था। जबकि तीसरे और चौथे बॉक्स का पैसा बिखरा हुआ था। लेकिन गायब नहीं था।

पुलिस के मुताबिक, इस बॉक्स को इसलिए छोड़ा गया कि इसमें कम पैसा था। फोरेंसिक स्टॉफ ट्रेन के साथ रेलवे ट्रैक की जांच में जुटा है, ताकि कोई साबुत मिल सके। आपको जानकारी देते चले कि जब भी आरबीआई के लिए या RBI से पैसा भेजा जाता है, तब पैसे की सिक्युरिटी की जिम्मेदारी असिस्टेंट कमिश्नर की होती है। घटना के बाद सेलम और चेन्नई के बीच के सभी स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है। मौजूद रिकॉर्ड के मुताबिक, ट्रांसपोर्टेशन के दौरान करीब 15 आरपीएफ जवान इस पैसे की सिक्युरिटी में थे। लेकिन कोई भी हाई-कैपिसिटी पार्सल कोच के अंदर नहीं था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -