पुलिस यूनिफार्म में आए लूटेरे, भारतीय सिख परिवार से लूट लिए 4 लाख रुपए, गुरु नानक की जयंती पर पाकिस्तान गया था सिखों का जत्था
पुलिस यूनिफार्म में आए लूटेरे, भारतीय सिख परिवार से लूट लिए 4 लाख रुपए, गुरु नानक की जयंती पर पाकिस्तान गया था सिखों का जत्था
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के लाहौर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहाँ पुलिस अधिकारियों के वेश में आए लुटेरों ने 30 नवंबर को पाकिस्तान के पंजाब राज्य की राजधानी लाहौर में एक भारतीय सिख परिवार को लूट लिया। पाकिस्तानी पुलिस ने बताया कि 29 नवंबर को, गुरुद्वारा जन्मस्थान ननकाना साहिब से लौटने के बाद, कंवल जीत सिंह और उनका परिवार, जो गुरु नानक देव की जयंती के उत्सव में शामिल होने के लिए भारत से आए थे, लाहौर के गुलबर्ग इलाके में लिबर्टी मार्केट में खरीदारी करने गए थे।

पुलिस प्रवक्ता एहतशाम हैदर ने मीडिया को बताया कि, "जब सिख परिवार एक दुकान से बाहर निकला, तो पुलिस की वर्दी में दो लुटेरों ने उन्हें रोका और बंदूक की नोक पर नकदी और गहने लूट लिए।" उन्होंने बताया कि लुटेरे परिवार से 250,000 भारतीय रुपये और 150,000 पाकिस्तानी रुपये लूट ले गए। पुलिसकर्मी ने बताया कि, "एक उप महानिरीक्षक पुलिस ने भारतीय सिख परिवार के साथ बैठक की और उन्हें आश्वासन दिया कि लुटेरों को गिरफ्तार किया जाएगा और उनके नुकसान की भरपाई की जाएगी।" घटना के बाद आसपास के कई लोग एकत्र हो गए और सिख परिवार के साथ स्थानीय पुलिस स्टेशन गए। जब लोग वहां पहुंचे तो गुलबर्ग पुलिस स्टेशन हाउस अधिकारी ने अपने वरिष्ठ को सूचित किया।

मामले के तूल पकड़ने पर पंजाब के अंतरिम मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने संज्ञान लिया। उन्होंने डकैती के लिए जिम्मेदार अपराधियों को तत्काल पकड़ने का आदेश दिया और CCTV फुटेज का उपयोग करके उनकी शीघ्र पहचान करने की आवश्यकता पर बल दिया। कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि गुलबर्ग जैसी जगह पर एक सिख परिवार को लूटने की घटना सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है और कहा कि आरोपियों को 48 घंटों के भीतर न्याय के कटघरे में लाया जाए। बता दें कि, 27 नवंबर को गुरु नानक देव की जयंती के शुभ अवसर के लिए 2,500 से अधिक भारतीय सिख वर्तमान में पाकिस्तान में हैं। भारत के लगभग 3000 सिख तीर्थयात्रियों को नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग द्वारा उस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए वीजा दिया गया था जो 25 नवंबर से 4 दिसंबर तक उनके देश में होने वाला था।

भाई को टॉफी देकर बाहर भेजा, 11 वर्षीय बच्ची को मस्जिद में ले जाकर किया बलात्कार, आरोपी मौलाना मुंतज़िर आलम गिरफ्तार

कार आई और महिला शिक्षिका को उठाकर ले गई..! कर्नाटक में दिनदहाड़े किडनेपिंग, जांच में जुटी पुलिस

पटना: बरात में घुसकर महिलाओं के साथ नाचने लगे गुंडे, रोकने पर युवक की गोली मारकर हत्या, बिहार पुलिस के हाथ खाली !

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -