प्रदर्शन के दौरान सड़कों पर लगने वाला जाम राज्यों का विषय : सुप्रीम कोर्ट
प्रदर्शन के दौरान सड़कों पर लगने वाला जाम राज्यों का विषय : सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्ली : अक्सर भारत में किसी भी तरह के प्रदर्शन के दौरान सड़कें जाम हो जाती हैं। कई बार तो लोग चक्काजाम करने पर भी उतर आते हैं। यही नहीं इससे यातायात बाधित होता है और लोगों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। इसे लेकर जब सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई तो न्यायालय ने याचिकाकर्ता प्रकाश सिंह की इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि आखिर सड़क जाम होना राज्यों का मामला है। कोर्ट के लिए ऐसे मामलों में दखलंदाजी संभव नहीं है। 

मिली जानकारी के अनुसार सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा गया कि वर्ष 2011 में मणिपुर में सड़क जाम लग गया। यही नहीं याचिका में सुप्रीम कोर्ट से इस संबंध में गाईडलाईन जारी की गई। हालांकि सर्वोच्च न्यायालय ने यह भी कहा कि इस मामले की अलगी सुनवाई न्यायालय 8 सप्ताह बाद होगी। 

उल्लेखनीय है कि भारत में कई आयोजनों और प्रदर्शनों के दौरान सड़कों से यातायात बाधित हो जाता है। सुप्रीम कोर्ट का प्रारंभिक तौर पर कहना है कि वह हर कहीं के लिए एक जैसा आदेश जारी नहीं कर सकती है। कई जगह स्थितियां अलग-अलग होती हैं। इस संबंध में गाईड लाईन जरूर जारी की जा सकती है। वैसे यह सब राज्यों का विषय है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -