एसिड में बदल गया है इस नदी का पानी, जानिए कैसे?
एसिड में बदल गया है इस नदी का पानी, जानिए कैसे?
Share:

दुनिया में विचित जगह हैं जो किसी ना किसी कारण के चलते मशहूर है। अब आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ एक नदी का पानी अचानक एसिड में बदल गया। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं स्कॉटलैंड की, जहाँ एक नदी का पानी अचानक एसिड में बदल गया। अब वहां की उस नदी की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं।

आप सभी को बता दें कि स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में बहने वाले पोलमाड़ी बर्न नदी का पानी अचानक पीले रंग में तब्दील हो गया। इसकी तस्वीरें कई जगह शेयर की गई। यहाँ जैसे ही शुरुआत में लोगों ने पानी का रंग पीला देखा तो उन्हें लगा यह चमत्कार है। वहीं बाद में पता चला कि यह इंसानों की हरकतों का नतीजा था। जी दरसल नदी के किनारे बनी एक फैक्ट्री ने अपनी गंदगी नदी में छोड़ दी थी और इसी के कारण नदी का पानी पीले रंग में बदल गया था। वहीं जब नदी के पानी की जांच की गई और जांच में चौकाने वाली बातें सामने आई।

जैसे नदी का पानी एसिड में बदल गया था और इसकी एक बूंद भी आसानी से चमड़ी जला सकती था। अब आप ही सोचिए कि अगर गलती से इस पानी को किसी ने पी लिया होता तो उसका क्या होता। वैसे एक खास बात ये भी है कि इस नदी के पानी का इस्तेमाल कई लोग करते हैं, क्योंकि इस नदी के किनारे पर कई घर है, जिसके लोग इसके पानी का इस्तेमाल करते हैं।

25-30 लाख शीशियां मिलने पर ही 18-44 साल की उम्र के लोगों को लगेगा टीका- राजेश टोपे

CM उद्धव ठाकरे ने किया सभी जिलों को अलर्ट, कहा- 'कोरोना की तीसरी लहर के लिए रहें सावधान’

डांस दीवाने 3 PROMO: कंटेस्टेंट्स ने दिया सोनू सूद के प्रयासों को ट्रिब्यूट, रोने लगे एक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -