बढ़ती बेरोजगारी : नौकरी 12वीं पास की, आवेदक इंजीनियर और डॉक्टर्स
बढ़ती बेरोजगारी : नौकरी 12वीं पास की, आवेदक इंजीनियर और डॉक्टर्स
Share:

tyle="text-align: justify;">देश में अब सरकारी नोकरीयों के लिए लोगों को कितना परेशान सा होना पड़ रहा है लगातार तैयारी कर रहे लोगों को आने वाली नोकरी का इन्जार रह जाता है. जॉब न निकलने से छात्र बहुत परेशानी का सामना कर रहे है . लोग बड़ी- बड़ी डिग्री, डिप्लोमा तो प्राप्त कर लेते है लेकिन जॉब के लिए यहां -वहां भटकते रहते है.कुछ समय पूर्व  गुजरात में 12वीं पास लोगों के लिए निकली नौकरी में कई ओवर क्वालिफाई आवेदकों ने अप्लाई किया है.
 
गुजरात में क्लास 3 के विलेज ऑफिसर की पोस्ट के लिए 2343 कैंडिडेट्स को सिलेक्ट किया गया है। सफल कैंडिडेट्स में काफी अधिक संख्या पोस्टग्रैजुएट्स, इंजिनियर्स, एमबीए, आयुर्वेद, होम्योपथी और लॉ ग्रैजुएट्स की है। ये कैंडिडेट्स इस लिस्ट में टॉप पर हैं.
 
इस पोस्ट के लिए आवेदन करने में अधिकतम योग्यता 12वीं पास रखी गई है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक विलेज ऑफिसर के 2343 कैंडिडेट्स में 950 इंजिनियर, आयुर्वेद और होम्योपथी के 12 डॉक्टर और 200 ऐसे हैं जिनके पास एमबीए, एमसीए और बी फार्मा की डिग्री है.
 
शायद ही ऐसा कोई कैंडिडेट होगा जिसके पास स्नातक की डिग्री न हो. टॉपर्स ने स्टूडेंट रहने के दौरान कड़ी मेहनत की पर उन्होंने अपॉइंटमेंट लेटर सौंपते हुए सीएम रुपानी ने 'हार्ड वर्क' करने को कहा है.
 
विलेज ऑफिसर के 2560 पद के लिए राज्य सरकार को 10 साल से अधिक आवेदन मिले थे। 10 लाख लोगों में से 2343 लोगों का चयन किया गया. चयनित कैंडिडेट्स का कहना है कि पढ़ाई के बाद भी उस स्तर की नौकरी उपलब्ध नहीं है. अगर उन्हें भविष्य में अच्छा ऑप्शन मिलेगा तो वे इस नौकरी को छोड़ देंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -