ऋषि सुनक बन सकते ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, मिल रहा लोगों का समर्थन
ऋषि सुनक बन सकते ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, मिल रहा लोगों का समर्थन
Share:

लंदन: ऋषि सनक ने 19 जुलाई को मतदान के एक और दौर में शीर्ष स्थान हासिल किया और अपने स्थान के और भी करीब पहुंच गए, क्योंकि वे दो उम्मीदवारों में से एक थे, जो केमी के रूप में नए कंजरवेटिव पार्टी (सीपी) के नेता और ब्रिटिश प्रधान मंत्री चुने जाने के लिए आमने-सामने होंगे। 

 ब्रिटिश भारतीय पूर्व चांसलर ने अपनी पार्टी के सहयोगियों द्वारा चौथे दौर के मतदान में 118 वोट प्राप्त किए, जो कंजरवेटिव पार्टी के सांसदों के 120-अंक या एक-तिहाई से शर्मीले थे - उन्हें दौड़ में अंतिम दावेदारों में से एक के रूप में अपनी जगह की पुष्टि करने की आवश्यकता थी। बोरिस जॉनसन की जगह लें। श्री ऋषि सनक ने सोमवार के 115 मतों से अपनी वृद्धि की, जबकि व्यापार मंत्री पेनी मोर्डौंट को 92 मत मिले और विदेश सचिव लिज़ ट्रस को 86 मत मिले, जिससे दूसरे स्थान पर रहने की दौड़ अभी भी खुली है।

हालांकि मोर्डौंट सोमवार की तुलना में 10 अधिक वोटों के साथ अपने स्थान पर कायम है, तीसरे स्थान पर ट्रस ने 71 के अपने अंतिम मिलान के बाद से सबसे अधिक वोट प्राप्त किए हैं। 59 वोटों के साथ पूर्व समानता मंत्री बैडेनोच का उन्मूलन अब उस पर ध्यान केंद्रित करेगा जहां उसे काफी संसद के टोरी सदस्यों के भीतर समर्थन जाएगा, क्योंकि उन सांसदों को मॉर्डंट और ट्रस दोनों ने उस सभी महत्वपूर्ण दूसरे स्थान को हथियाने की संभावना को बढ़ाने के लिए लुभाया है। अंतिम दो उम्मीदवारों का नाम बुधवार को पांचवें दौर के मतदान के बाद जाना जाएगा, जिसके अंत में कंजर्वेटिव पार्टी मुख्यालय द्वारा यूके के विभिन्न हिस्सों में मेजबानी आयोजित करने की दौड़ पर कब्जा कर लिया जाएगा।

इस देश में ओमीक्रोम ने लिया भयानक रूप, मरीजों से भरे सारे अस्पताल

श्रीलंका राष्ट्रपति पद की दौड़ में है ये प्रमुख नेता

जापान के प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करने के लिए दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री से मुलाकात की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -