नहीं देखा होगा ऐसा प्यार, जान को खतरा होने पर भी नहीं छोड़ा डॉगी का साथ, अब हंगरी से दिल्ली पहुंचे ऋषभ
नहीं देखा होगा ऐसा प्यार, जान को खतरा होने पर भी नहीं छोड़ा डॉगी का साथ, अब हंगरी से दिल्ली पहुंचे ऋषभ
Share:

नई दिल्ली: युद्धग्रस्त यूक्रेन (Ukraine) में फंसे भारतीय लोगों को रेस्क्यू करने के लिए केंद्र सरकार लगातार कोशिश कर रही है और ‘ऑपरेशन गंगा’ (Operation Ganga) के तहत स्टूडेंट्स को एयरलिफ्ट कर भारत लाया जा रहा है. इस बीच देहरादून के रहने वाले रिषभ कौशिक (Rishab Kaushik) ने अपने पालतू डॉगी मालिबू के बिना युद्धग्रस्त यूक्रेन छोड़ने से मना कर दिया था. 

ऋषभ शुक्रवार की सुबह बुडापेस्ट (हंगरी) से होते हुए नई दिल्ली पहुंचे हैं. कौशिक खार्किव नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ रेडियो इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के ग्रेजुएशन के स्टूडेंट हैं. उन्होंने अपने डॉगी को साथ भारत लाने में होने वाली समस्याओं के बारे में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें सरकार से NOC की इजाजत देने के लिए कहा था.

उन्होंने वीडियो के माध्यम से पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) और भारत सरकार से अपील की थी कि वह भारतीयों को अपने पालतू जानवरों को उड़ानों में साथ ले जाने की इजाजत देने के लिए दबाव डाले. इससे पहले मंगलवार को भारत सरकार ने युद्ध प्रभावित यूक्रेन से रेस्क्यू किए जा रहे भारतीयों के साथ-साथ पालतू कुत्तों और बिल्लियों को वापस लाने की सुविधा के लिए एक ज्ञापन जारी किया था.

अरुणाचल प्रदेश में इस दिन से होगा इंटरनेशनल ट्राइबल फिल्म फेस्टिवल

तालिबान के अधिकारी ने अफगान निवेशकों से लौटने की अपील की

इंडियन आर्मी के पूर्व अध्यक्ष एसएफ रॉड्रिग्‍ज का दुखद निधन, भारतीय सेना ने दी श्रद्धांजलि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -