अरुणाचल प्रदेश में इस दिन से होगा इंटरनेशनल ट्राइबल फिल्म फेस्टिवल
अरुणाचल प्रदेश में इस दिन से होगा इंटरनेशनल ट्राइबल फिल्म फेस्टिवल
Share:

 

अरुणाचल प्रदेश में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय जनजातीय फिल्म महोत्सव शुरू होने वाला है, जो उत्तर पूर्व जनजातियों की सुंदरता और संस्कृति को एक साथ लाएगा। यह दिरांग गांव में होगा और पिक्चरटाइम के एमडीएमटी थिएटरों में आदिवासी कला और संस्कृति के बारे में फिल्मों और वृत्तचित्रों को प्रदर्शित करेगा। पिक्चरटाइम डिजिप्लेक्स के संस्थापक और सीईओ सुशील चौधरी का मानना ​​है कि लक्ष्य देश के उन क्षेत्रों और अंदरूनी इलाकों में एक संतोषजनक सिनेमाई अनुभव प्रदान करना है जहां ऐसा अनुभव अभी भी एक सपना है।

"अपने थिएटर को दिरांग, अरुणाचल प्रदेश की सुंदर और एकांत घाटी में लाकर, हम एक और मील के पत्थर पर पहुंच गए हैं।" इसके साथ, हम भारत के अंदरूनी हिस्सों में फिल्मों को लाने की अपनी खोज जारी रखते हैं।" असमिया फिल्म 'सेमखोर' (दीमासा भाषा में) और 'क्रॉसिंग ब्रिज', जिसे 2013 में शेरटुकपेन भाषा में सर्वश्रेष्ठ फिल्म फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था। , उन फिल्मों में से हैं जो त्योहार के दौरान दिखाई जाएंगी (शेर्टुकपेन, जो राज्य अरुणाचल प्रदेश की मूल निवासी बोली है)।


"हमारे जैसे देश में, जहां सिनेमा के लिए प्यार बेजोड़ है, हर कोई मल्टीप्लेक्स-प्रकार की फिल्म देखने के अनुभव का हकदार है।" सुशील कहते हैं, "वर्ल्डवाइड ट्राइबल फिल्म फेस्टिवल भी इस क्षेत्र के युवा रचनात्मक फिल्म निर्माताओं के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय समकक्षों के साथ जुड़ने का एक शानदार स्थल होगा।"

उत्सव का एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू आदिवासी फिल्मों के महत्व और पूर्वोत्तर में शूटिंग के पेशेवरों और विपक्षों पर पैनल चर्चा होगी। त्योहार के मुख्य आकर्षण में से एक क्षेत्र के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता साउंड डिजाइनर देबजीत गायन के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र होगा। अरुणाचल प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित और फिल्म समारोह निदेशालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा समर्थित, ITFF, दो दिवसीय उत्सव, 5 मार्च से शुरू होगा।

इंडियन आर्मी के पूर्व अध्यक्ष एसएफ रॉड्रिग्‍ज का दुखद निधन, भारतीय सेना ने दी श्रद्धांजलि

वॉर के बीच प्यार की बड़ी मिसाल, रशियन लड़की से इन्दोरी लड़के ने रचाया विवाह

यूक्रेन पर वार, भारत से प्यार.. अब भारतीय नागरिकों को खुद बाहर निकालेगा रूस, किया 130 बसों का इंतज़ाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -