तालिबान के अधिकारी ने अफगान निवेशकों से लौटने की अपील की
तालिबान के अधिकारी ने अफगान निवेशकों से लौटने की अपील की
Share:

 

काबुल : तालिबान सरकार ने एक बयान में कहा कि पहले उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने अफगान निवेशकों से देश लौटने का आग्रह किया है. उन्होंने काबुल में अफगान राष्ट्रीय निजी क्षेत्र के सम्मेलन में यह टिप्पणी की।

बयान में कहा गया है, "बरादार ने विदेशों में रहने वाले अफगान निवेशकों से देश लौटने और यहां निवेश करने का आग्रह किया, क्योंकि निवेशकों और उनकी संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।" बरादर ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है, और हम उद्योग, वाणिज्य और निवेश में अधिक सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं, साथ ही अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के प्रयास भी कर रहे हैं।"

देश के केंद्रीय बैंक दा अफगानिस्तान बैंक (डीएबी) के अनुसार, विश्व बैंक के निदेशक मंडल ने मंगलवार को अफगानिस्तान पुनर्निर्माण ट्रस्ट फंड से 1 बिलियन अमरीकी डालर को अनफ्रीज करने का फैसला किया, जो 15 अगस्त, 2021 को तालिबान के अधिग्रहण के बाद से जमे हुए थे।

दा अफगानिस्तान बैंक ने सद्भावना के रूप में विश्व बैंक के कदम की प्रशंसा की और अफगान बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्रों में दोनों संस्थानों के बीच अधिक सहयोग का आह्वान किया।

मैक्रों ने राष्ट्रपति पद के लिए फिर से चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की

क्वेटा में विस्फोट, कम से कम 3 की मौत, 24 घायल

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -