ऑस्ट्रेलिया को धुल चटाने के बाद पंत ने दिया बड़ा बयान, कह डाली ये बात

By Bhavesh Bakshi
Jan 19 2021 03:29 PM
ऑस्ट्रेलिया को धुल चटाने के बाद पंत ने दिया बड़ा बयान, कह डाली ये बात

ब्रिस्बेन: टीम इंडिया को ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने जीत की मंजिल तक पहुंचाया. इस ऐतिहासिक जीत में खेली गई अपनी पारी को पंत ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी बताया है. पंत ने ब्रिस्‍बेन में खेले गए भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के चौथे टेस्‍ट मैच की पहली इनिंग में 23 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 138 गेंदों पर ताबड़तोड़ 89 रन ठोंककर टीम को जीत दिलाई. 

इस बेमिसाल पारी में पंत ने 9 चौके और 1 छक्‍का भी जड़ा. यही नहीं, पंत इस श्रृंखला में भारत की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बने. पंत ने चार में से तीन टेस्‍ट मुकाबले खेले, जिनमें पांच पारियों में 274 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 68.50 का रहा और स्‍ट्राइक रेट 69.89 का. मैच ख़त्म होने के बाद ऋषभ पंत ने कहा, इस मैच को जीतना मेरे जीवन की सबसे बड़ी चीज है. मैं इस अवसर पर टीम मैनेजमेंट का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मेरे फैन्स का भी बहुत शुक्रिया. 

ऋषभ पंत ने कहा कि जब मैं बहुत अच्‍छा नहीं खेल पा रहा था, तब भी इन सभी लोगों ने मेरा साथ दिया और समर्थन किया. ऑस्‍ट्रेलिया पर मिली ये विजय, कोई सपना साकार होने जैसा अहसास है. बता दें कि ऋषभ पंत का योगदान इस श्रृंखला जीत में इसलिए भी अहम है क्‍योंकि यदि वो सिडनी टेस्‍ट में 97 रनों की मैराथन पारी नहीं खेलते तो भारतीय टीम सिडनी में ही सीरीज गंवा देती. 

टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत से गदगद हुए 'दादा', बोले- इस जीत का कोई मोल नहीं

ऑस्ट्रेलिया दौरे का आज अंतिम दिन, इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान करेगी BCCI

हम हर दिन कर रहे है बड़ी गलतियां: Coyle