और हुआ ओलिंपिक 2016 का समापन, जाने क्या रहा भारत के लिए खास
और हुआ ओलिंपिक 2016 का समापन, जाने क्या रहा भारत के लिए खास
Share:

जैसा कि हम सभी यह जानते हैं रियो ओलंपिक 2016 का समापन हो चूका है. इसके साथ ही खेलों का सिलसिला भी थम गया है. रियो ओलंपिक के लिए भारत की अच्छी तैयारी देखने को मिली. लेकिन इसके बाद भी यह देखने को मिला कि भारत के खाते में दो ही पदक आ सके. जी हाँ, इस दौरान भारत को साक्षी मालिक ने जहाँ ब्रोंज मैडल जीत तो वही पीवी सिंधु ने भारत को पहला सिल्वर पदक दिलवाया.

भारत के लिये पहला पदक जीतने वाली साक्षी मलिक ओलंपिक खेलों के समापन समारोह में भारतीय दल की ध्वजवाहक रही. साक्षी मलिक ने महिला 58 किग्रा फ्रीस्टाइल में कांस्य पदक जीता. वहीं लंदन ओलंपिक के कांस्य पकद विजेता योगेश्वर दत्त पुरुष 65 किग्रा फ्रीस्टाइल के क्वालीफाइंग राउंड में हारे. बैडमिंटन में पीवी सिंधु को महिला एकल फाइनल में कैरोलिना मारिन के खिलाफ शिकस्त के कारण रजत पदक मिला. जिम्नास्टिक में दीपा करमाकर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और वे वॉल्ट फाइनल में चौथे स्थान पर रही.

तो वहीं नरसिंह यादव डोप केस में कोई भी 'वास्तविक साक्ष्य' देने में विफल रहे जिसके चलते उन पर 4 साल का प्रतिबंध लगा दिया गया. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने स्थानीय समयानुसार रविवार रात 10.30 बजे (भारतीय समयानुसार सोमवार सुबह 7 बजे) माराकाना स्टेडियम में टोक्यो में 2020 में मिलने के वादे के साथ इन खेलों का समापन किया. और इसीके साथ ही फिर चार साल का इन्तेजार शुरू हो गया.

रियो में ओलिंपिक के साथ ही बड़े स्तर पर हुआ जिस्म का भी धंधा

सिंधु को हराने वाली कैरोलिना का हॉट अंदाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -