रियो ओलम्पिक में जमैका टीम सूची में बोल्ट का नाम शामिल
रियो ओलम्पिक में जमैका टीम सूची में बोल्ट का नाम शामिल
Share:

ओलंपिक ट्रायल्स से हटे विश्व स्प्रिंट चैंपियन उसैन बोल्ट का नाम रियो ओलंपिक के लिए भेजे जाने वाली जमैका की टीम की सूची में शामिल किया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, जमैका एथलेटिक्स प्रबंधन संघ (जेएएए) की चयन समिति की बैठक में बोल्ट को 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ में शामिल किया गया, जिसके चलते जमैका ओलंपिक संघ उन्हें टीम में शामिल करेगा। जमैका की तरफ से हर प्रतिस्पर्धा में तीन-तीन धावक हिस्सा ले सकते हैं और इनका फैसला टीम प्रबंधन करेगा। मांसपेशियों की चोट के चलते बोल्ट को पिछले सप्ताह जमैका चैंपियनशिप में 100 मीटर सेमीफाइनल हीट जीतने के बाद फाइनल से हटना पड़ा था।

29 वर्षीय बोल्ट अपनी फिटनेस साबित करते हैं तो टीम में शामिल किए जाने के बाद उनके पास लगातार तीसरे ओलंपिक में 100 मीटर, 200 मीटर और चार गुणा 100 मीटर रिले स्पर्धाओं के स्वर्ण पदक जीतने का मौका रहेगा। बोल्ट 22 जुलाई को लंदन में डायमंड लीग में हिस्सा लेने वाले हैं। बोल्ट को जेएएए नियमों के आधार पर ट्रायल से चिकित्सीय छूट दी गई थी। नियमों के आधार पर धावक यदि बीमार हो अथवा फिट नहीं हो तो उसे एक समयसीमा तक अपनी फिटनेस साबित करनी होती है जिसके बाद उसके नाम का टीम में चयन के लिए विचार किया जाता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -