डोप टेस्ट में फ़ैल हुआ नरसिंह यादव, ओलिंपिक से हो सकते है बाहर
डोप टेस्ट में फ़ैल हुआ नरसिंह यादव, ओलिंपिक से हो सकते है बाहर
Share:

नई दिल्ली : ओलंपिक शुरू होने से 10 दिन पहले भारत को करारा झटका लगा जब 74 किलो फ्रीस्टाइल पहलवान नरसिंह यादव नाडा द्वारा कराये गए डोप टेस्ट में असफल रहे जिससे रियो ओलंपिक में उनकी भागीदारी भी खतरे में पड़ गई है। राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की है कि नरसिंह के बी नमूने में भी प्रतिबंधित स्टेरायड के पॉजिटिव पाये गए हैं । वह कल नाडा की अनुशासन पेनल के सामने पेश हुआ था।

नाडा डीजी ने कहा कि नरसिंह प्रतिबंधित स्टेरायड के सेवन का दोषी पाया गया है। उसका बी नमूना भी पाजीटिव निकला। जब उसका बी नमूना खोला गया तब वह खुद भी मौजूद था। उन्होंने कहा कि वह कल अनुशासन पेनल के सामने पेश हुआ। पैनल ने इस मसले पर और रिपोर्ट मांगी है। मुझे उम्मीद है कि पैनल जल्दी कार्रवाई करेगी। हमें तब तक इंतजार करना होगा। यह पूछने पर कि क्या नरसिंह रियो ओलंपिक नहीं खेल सकेगा, अग्रवाल ने कहा कि अभी कुछ कहना कठिन है। हम जल्दी ही प्रक्रिया पूरी करने की कोशिश करेंगे। मैं अभी कोई कयास नहीं लगा सका।

रियो ओलंपिक के लिये नरसिंह का चयन विवादित हालात में हुआ था क्योंकि ओलंपिक दोहरे पदक विजेता सुशील ने 74 किलो वर्ग में दावेदारी ठोकी थी। नरसिंह ने चूंकि विश्व चैम्पियनशिप के जरिये कोटा हासिल किया था तो उसे तरजीह दी गई। इसके लिये हालांकि उसे लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी। वहीं नरसिंह ने कहा कि मुझे फंसाया जा रहा है, मैंने कुछ गलत नहीं किया है। ये मेरे खिलाफ साजिश है।

बता दें कि रियो ओलंपिक जाने के लिए 74 किलोग्राम भार वर्ग में नरसिंह और सुशील कुमार में भारी विवाद हुआ था। नरसिंह को टिकट मिलने पर सुशील ने भारी नाराजगी जताते हुए कोर्ट का रुख किया था, लेकिन उन्हें कोर्ट से राहत नहीं मिली। रेस्लिंग फेडेरेशन ने भी नरसिंह का ही साथ दिया। कोर्ट और फेडेरेशन ने नरसिंह से मुकाबला करने की सुशील कुमार की मांग भी ठुकरा दी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -