ऐसा लगा जैसे मेरे साथ दोबरा उत्पीड़न हुआ है : रिजु
ऐसा लगा जैसे मेरे साथ दोबरा उत्पीड़न हुआ है : रिजु
Share:

सिवनी ​: मध्यप्रदेश के सिवनी में IAS के पद पर पोस्टेड रिजु बाफना ने हाल ही में मानवाधिकार आयोग से जुड़े अपने एक मित्र के खिलाफ अश्लील मैसेज किये जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी. और इस शिकायत के आधार पर पुलिस के द्वारा आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया था. साथ ही स्थानीय कलेक्टर ने उक्त आरोपी को उसके पद से हटाये जाने की सिफारिश भी की थी. लेकिन इस मामले में जब वे अदालत में अपना बयान दर्ज करने पहुंची तो वहां उनके साथ जो बीता वह उन्होंने फेसबुक के जरिये सबके साथ शेयर किया.

रिजु का कहना है कि, "जब वे अदालत में पहुंची तो वहां एक वकील के साथ ही कई अन्य लोग मौजूद थे जिनको देखकर वे थोड़ा सा असहज महसूस कर रही थी. इसे लेकर उन्होंने मजिस्ट्रेट से गुजारिश भी की कि वे बाकि लोगो को यहाँ से बाहर भेज दे. मजिस्ट्रेट के उनकी इस बात पर कहने से पहले ही वहां मौजूद वकील ने चिल्लाते हुए उनकी बात काट दी और यह कहा कि आप अपने ऑफिस में अफसर होंगे यहाँ नहीं.

रिजु ने आगे यह भी कहा है कि "मैं यह मांग एक IAS होने के नाते नहीं बल्कि एक आम महिला नागरिक होने के नाते कर रही हूँ." इसके चलते महिला IAS रिजु बाफना ने फेसबुक पर यह लिखा कि "भारत में लड़की का जन्म नहीं होना चाहिए." रिजु ने आगे यह भी कहा कि "यहाँ तक कि मैंने मजिस्ट्रेट से भी यह निवेदन किया है कि जब भी कोई महिला यौन उत्पीड़न के बारे में बयान दे रही हो तो इस बात का ध्यान रखा जाये कि वहां आसपास अन्य लोग मौजूद ना हो."

इस पर जज का भी यही कहना था कि आप युवा होने के कारण ऐसी मांग कर रही है. रिजु ने बताया कि वे उस समय मजबूर थी इस कारण उन्होंने वहां अपना बयान दर्ज करवा दिया लेकिन इस दौरान उन्हें यह अहसास हुआ जैसे उनके साथ दोबारा से उत्पीड़न हुआ हो और अंत में उन्होंने दुखी मन से यह भी लिखा कि " मैं बस अब यही दुआ कर सकती हूँ कि भारत में कोई भी महिला जन्म ना ले, क्योकि हर साख पर उल्लू बैठे हुए है."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -