फेसपैक लगाने से पहले इन बातों का भी रखें ख़याल

फेसपैक अमूमन हर महिला उपयोग में लेती है। फेसपैक लगाने के बाद स्किन में निखार आता है. अगर सही तरीके से इसे लगाया जाए तो यह काफी फायदेमंद होता है। सबसे ख़ास बात यह है कि आप फेसपैक लगाने से पहले अपनी स्किन के प्रकार का हमेशा ख्याल रख।  ऑयली, ड्राई, सेमि ऑयली, हर तरह की स्किन के लिए अलग फेसपैक यूज होते हैं। चलिए जानते हैं की और कोनसी बातें है जो हमें ध्यान मैं रखनी चाहिए।

चेहरे पर फेस पैक हफ्ते में केवल दो दिन ही लगाना चाहिये। इसमें प्रयोग की जाने वाली सामग्रियां स्किन के लिये बिल्कुल भी कठोर ना हों। फेस पैक का खास मक्सद होना चाहिये पोर्स को खोलना और गंदगी को साफ करना ना कि चेहरे का प्राकृतिक तेल सोख लेना। अगर आपकी स्किन संवेदनशील है तो मास्क को 10 से 15 मिनट तक रखें। अगर आपकी स्किन नॉर्मल है तो 20 से 30 मिनट तक मास्क को रखा जा सकता है। अगर आपकी स्किन ऑइली है तो चहरे पर आलमंड आयल यूज़ न करें। भाप देने से चेहरे के पोर्स खुल जाते हैं और गंदगी बाहर निकल जाती है, जिससे बाद में फेस पैक लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है।

रूखी त्वचा वाले स्टीम न ले तो बेहतर है. फेस पैक का एक ही कोट काफी रहता है। इस पर बार बार कोट लगाने से कोई फायदा नहीं करता। मास्क को कभी भी पूरा सूखने ना दें। सूखा हुआ मास्क काफी कठोर हो जाता है जिसे चेहरे से निकालना काफी मुश्किल होता है। ठंडे या सादे पानी का प्रयोग फेसपैक को धोने के लिये कर सकती हैं। गरम पानी इसके लिए ठीक नहीं रहेगा। मास्क को साफ करने के बाद चेहरे को तौलिये से आराम से पोंछे और मॉइस्चराइजर लगाएं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -