ऐसे कीजिये फेस मसाज
ऐसे कीजिये फेस मसाज
Share:

चेहरे की मसाज करने से चेहरे की मांसपेशियों को आराम मिलता है बल्कि इससे रक्त प्रवाह भी बढ़ता है। इसके अलावा यह चेहरे से विषैले पदार्थों को बाहर निकालने में भी सहायक होता है। यह चेहरे पर जमा हुए तरल पदार्थों को बाहर निकालने तथा आँखों के नीचे की सूजन को कम करने में भी सहायक होता है। चेहरे का मसाज करने की एक उचित तकनीक है।

जब आप अपने चहरे की मालिश करती हैं तो एक बात का ध्यान रखें कि आप हमेशा ऊपर की दिशा में मसाज करें नीचे की दिशा में नहीं। अपनी उँगलियों के पोरों को ठोड़ी पर लायें तथा धीरे धीरे बाहर की ओर ले जाएँ। उँगलियों को धीरे धीरे अपने निचले होंठ की ओर लायें, ऊपर के होंठ की ओर लायें तथा नाक के दोनों ओर ले जाएँ। अपनी उँगलियों को अपनी नाक के पास रखें तथा अपने गालों से कानों की तरफ मसाज करें। अपने कान और ईयरलोब की गोलाकार दिशा में मसाज करें।

ऐसा कई बार करें। अपने मुंह को बंद रखें तथा अपने जबड़े के चारों ओर छोटे छोटे सर्कल बनाते हुए मसाज करें। अपने अंगूठे और अनामिका की सहायता से अपनी आइब्रो के प्रारंभ से हलके हलके दबाते हुए आइब्रो के बाहर की ओर मसाज करें। माथे के मध्य भाग से प्रारंभ करते हुए अपनी हेयर लाइन की ओर मसाज करें। उँगलियों को अपनी आँखों के पास रखें तथा अपनी आँखों के किनारों को ऊपर की ओर खींचें। अब अंगूठे की सहायता से अपनी पलकें बंद करें और आराम करें। चेहरे की मसाज होने के बाद एक स्पंज की सहायता से अतिरिक्त ऑइल या क्रीम निकाल दें।

क्या ब्यूटी पार्लर वाली आंटी आपके चेहरे की मसाज सही तरीके से करती है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -