होंडा ऐक्टिवा 3जी स्कूटर की जानिए खासियत
होंडा ऐक्टिवा 3जी स्कूटर की जानिए खासियत
Share:

होंडा ऐक्टिवा एक शानदार स्कूटर है जिसने इंडिया में स्कूटरों के प्रति उमंग जागृत करने में बहुत बड़ा योगदान दिया हैं। आज के दिनों में ऑटोमैटिक स्कूटर बाइक्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं और इनका मार्केट शेयर लगातार बढ़ता जा रहा है। अब होंडा ने ऐक्टिवा को ज्यादा स्पोर्टी स्टाइल के साथ ऐक्टिवा 3जी के रूप में पेश किया है। इसकी कीमत 49,124 रुपये दिल्ली के एक्स शोरूम में है। 

फीचर्स-

ऐक्टिवा बिक्री के मामले में इसने कई पॉप्युलर मोटरसाइकलों को भी पीछे छोड़ा है। भले ही इसे अब तक कोई बड़ी चुनौती नहीं मिली है। ऐक्टिवा 3जी में डिजाइन को स्पोर्टी बनाने पर ही फोकस किया गया है। प्लेन डिजाइन वाले ऐक्टिवा में अब थोड़ी मस्कुलर लाइंस डाली गई हैं। अब यह ज्यादा शार्प और यूथफुल दिखता है। डिजाइन में यह बदलाव साइड से होता हुआ टेल लाइट्स तक जाता है। टेल लाइट्स को भी बिल्कुल नया रूप दिया गया है। साइड में चीप दिखने वाले स्टिकर्स की जगह अब 3डी लोगो दिया गया है।

इंजन-
इंजन में कोई बदलाव नहीं है क्योंकि ऐक्टिवा का इंजन अपनी काबिलियत को साबित कर चुका है। इंजन बेहद स्मूद है और पावर डिलिवरी के मामले में आपको कोई कमी महसूस नहीं होती। किसी भी स्कूटर के मामले में यह ध्यान रखना जरूरी है कि इनसे स्पीड के मामले में बाइक वाली परफॉर्मेंस की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। यह बात ऐक्टिवा पर भी लागू होती है। फन से ज्यादा यह एक आरामदायक सवारी है।

कमियां और मुकाबला-
इसमें दो कमी दिखी है, पहली टेलिस्कोपिक सस्पेंशन इस बार भी नहीं डाला गया है और दूसरा पहियों के साइज को 10 से बढ़ाकर 12 इंच किया जा सकता था। जिससे यह और बेहतर लुक देता। इसका मुकाबला हीरो मोटोकॉर्प मैस्ट्रो, टीवीएस ज्यूपिटर, सुजुकी एक्सेस, महिंद्रा गस्टो और यामाहा अल्फा जैसे स्कूटरों से होगा।

 

टाटा ने जेनेवा मोटर शो में पेश किया अपनी नई Tigor और Nexon को

TVS ने अपाचे 310 SCR का कॉन्सेप्ट पेश किया, जानें खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -