किसने की रिटायर जज को दो करोड़ की पेशकश ?
किसने की रिटायर जज को दो करोड़ की पेशकश ?
Share:

जयपुर- राजस्थान हाई कोर्ट के रिटायर जज ने अज्ञात फोन करने वाले के खिलाफ शिकायत की है. आरोप है कि फोन करने वाले ने जज को दो करोड़ की पेशकश की. जज ने खुद इस मामले को सामने लाकर जम्मू के रियल स्टेट मामले में उनका नाम घसीटे जाने के प्रकरण को खत्म कर दिया.

गौरतलब है कि जस्टिस आरसी गांधी 2010 में राजस्थान हाई कोर्ट से रिटायर हुए थे. इसके पूर्व आप 1995 से 2006 तक जम्मू और कश्मीर हाई कोर्ट में जज रहे थे. 2013 में किश्तवाड़ में ईद के दिन हुए सांप्रदायिक दंगों  की जांच के लिए गठित आयोग का भी नेतृत्व किया था. इस दंगे में  3 लोगों की मौत हुई थी और 80 से अधिक लोग घायल हुए थे.  

एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक जस्टिस गाँधी ने पुलिस को बताया कि उन्हें संदेह है कि उनको किया गया फोन कमीशन की रिपोर्ट  को नाकाम करने की साजिश और उनकी छवि को धूमिल करने के मकसद से किया गया था, जबकि उधर जम्मू और कश्मीर की क्राइम ब्रांच की जांच रिपोर्ट में बताया गया कि जस्टिस गाँधी का बयान तथ्यों से मेल नहीं खा रहा है. जिस फोन करने वाले को अज्ञात कहा जा रहा है वह गाँधी की बिना पर जमीन और सम्पत्ति का लेन- देन करता था.

रिपोर्ट में कहा गया है कि फोन करने वाला 12 साल का लड़का था जिसे गांधी के घर काम करने के लिए लाया गया था.जो बाद में उनके बिजनेस और लेनदेन का मुख्य व्यक्ति बन गया.यह रिपोर्ट आईजी क्राइम ने गत वर्ष 6 जून को पुलिस मुख्यालय में जमा की थी.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए जस्टिस गाँधी ने कहा रिपोर्ट पूरी तरह गलत है .कालर को मेरे खिलाफ खड़ा किया गया है .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -