रिजल्ट तय करता है आपका भविष्य
रिजल्ट तय करता है आपका भविष्य
Share:

जब हम किसी भी काम की शुरुआत करते है तो सबसे पहले हम उसके नतीजे के बारे में सोचने लगते है, हम सोचते कि अगर हम किसी भी तरह का काम करते है तो क्या उसके नतीजे सही आएंगे या फिर हम असफल जो जायेंगे. अगर हम असफल होते है तो हमें खुद से चिढ तो होती ही है साथ ही हमें अपने भविष्य की चिंता अधिक होने लगती है. वहीं अगर हम सफल हो जाते है तो हम ख़ुशी से झूम उठते है साथ ही हमारे भविष्य का रास्ता साफ नजर आता है कि हमें आगे क्या करना है.

इसलिए हमारी ज़िंदगी में सबसे ज्यादा मायने किसी भी काम का रिजल्ट रखता है क्योकि रिजल्ट ही तय करता है कि हमें किस दिशा में आगे बढ़ना है, रिजल्ट ही हमें बताता है कि हम कितने पानी में है. यही नहीं बल्कि रिजल्ट ही दर्शता है कि हम किस काम में सफल हो सकते है. दुनिया का हर व्यक्ति चाहता है कि वह अपने काम में सफल हो जाये और इसके लिए वह कई तरीके अपनाता है खूब मेहनत भी करता है.

वहीं जब इसका रिजल्ट आता है और अगर वह अपने काम असफल हो जाता है तो वह बेहद ही निराश होता है. कई लोग इस निराशा को लेकर बैठे रहते है तो कई लोग एक बार मिली असफलता को भूलकर एक नई शुरुआत करते है ताकि वह दूसरी बार में अपना लक्ष्य पा ले. एक इंसान के लिए किसी भी चीज का रिजल्ट बहुत मायने रखता है क्योंकि उनका रिजल्ट ही भविष्य तय करता है कि आगे क्या होने वाला है.

ये भी पढ़े

कम्प्यूटर नहीं बल्कि कम्प्यूटर शिक्षा हैं सबसे ज्यादा जरुरी

दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए पड़ेगी इन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत

देश के प्रतिष्ठित दिल्ली विश्विद्यालय में कुछ ऐसी है एडमिशन पाने की प्रोसेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -