सम्मानित हुए भारतीय मुक्केबाज नीरज गोयत

 दिल्ली : वर्ष के डब्ल्यूबीसी एशियाई मुक्केबाज पुरस्कार से भारतीय मुक्केबाज नीरज गोयत को सम्मानित किया गया है.  भारतीय मुक्केबाज को इस साल के डब्ल्यूबीसी (WBC) एशियाई मुक्केबाज अवॉर्ड से नवाजा गया है. नीरज और विजेंद्र सिंह का काम देखने वाले आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशन के प्रमोटर नीरव तोमर को बैकाक में कल हुए पुरस्कार वितरण समारोह में ‘डब्ल्यूबीसी वर्ष 2017 के डब्ल्यूबीसी एशिया का मानद प्रमोटर’ के पुरस्कार से नवाजा गया. 

गौरतलब है कि ये भारतीय स्टार बॉक्सर WBC एशियाई चैंपियन है. नीरज की इस सफलता के बाद उन्हें हर जगह से उन्हें तारीफें मिली हैं. नीरज ने पुरस्कार के संबंध में कहा, ‘मैं डब्ल्यूबीसी से इस तरह का सम्मान पाकर वास्तव में बहुत खुश हूं. मैं भविष्य के मुकाबलों के लिये कड़ी मेहनत जारी रखूंगा’ भारत के मुक्केबाज नीरज गोयत फिलहाल वेल्टरवेट वर्ग में डब्ल्यूबीसी एशियाई चैंपियन हैं. उन्होंने 2011 में पेशेवर बनने के बाद नौ मुकाबले जीते हैं जिनमें दो नॉकआउट भी शामिल हैं. 

उधर, बीएफआई ने एक अहम ऐलान भी किया.  भारत के 16 मुक्केबाज अगस्त में होने वाले ‘एआईबीए युवा विश्व चैम्पियनशिप’ में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे जिससे उन्हें अक्टुम्बर में खेले जाने वाले युवा ओलंपिक में क्वालीफाई करने का एक और मौका मिलेगा. हंगरी में होने वाले इस चैम्पियनशिप में भारत से 10 महिला और छह पुरुष मुक्केबाज शामिल होंगे.

यह कोच करता था अपने ही स्टूडेंट्स का शोषण

बेंगलुरू के लिए एएफसी कप में वापसी का आखिरी मौका

फुटबॉलर सुनील छेत्री को मिलेगा पद्म श्री

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -