नाइजीरिया में बंदूकधारियों द्वारा अगवा किए गए 333 छात्रों को बचाया गया
नाइजीरिया में बंदूकधारियों द्वारा अगवा किए गए 333 छात्रों को बचाया गया
Share:

नाइजीरियाई अधिकारियों ने अपने छात्रावासों पर छापा मारने वाले सशस्त्र लोगों द्वारा अपहरण किए गए छात्रों को छुड़ाने के लिए बोली लगाने के प्रयास तेज कर दिए हैं। इससे पहले, शुक्रवार को मोटरसाइकिलों पर बंदूकधारियों ने गवर्नमेंट साइंस स्कूल पर धावा बोला और सुरक्षा बलों को एक भीषण बंदूक की लड़ाई में लगा दिया, जिससे सैकड़ों छात्र भाग गए और आसपास की झाड़ियों और जंगल में छिप गए। अब, नाइजीरिया के अधिकारी बच्चों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

अमीनू बेल्लो मसारी, राज्य के गवर्नर ने कहा कि सैनिक बंधकों का पता लगाने और उन्हें मुक्त करने के लिए काम कर रहे थे। उन्होंने जानकारी दी, सैनिक, इस समय डाकुओं से लड़ते हुए झाड़ियों में हैं। "बचाव अभियान का समर्थन करने के लिए, अतिरिक्त भेजा गया है। राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता फ्रैंक एमबीस ने कहा" चल रही खोज और बचाव कार्यों का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त परिचालन और संपत्ति खोजी। कंकर को तैनात किया गया था। मसारी ने कहा कि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कितने छात्र अभी भी बंदूकधारियों के हाथ में हैं और कितने भागने में सफल रहे हैं। "स्कूल की आबादी 839 है और अब तक, हम 333 छात्रों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। "मसारी ने रविवार को अपने कार्यालय में एक संघीय सरकार के प्रतिनिधिमंडल को बताया।

संयुक्त राष्ट्र के बच्चों की एजेंसी यूनिसेफ ने राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी के गृह राज्य कात्सिना में स्कूल पर हमले की निंदा की। यूनिसेफ ने रविवार को एक बयान में कहा- "यह इस क्रूर हमले की सबसे मजबूत संभव शर्तों की निंदा करता है और सभी बच्चों की तत्काल और बिना शर्त रिहाई और उनके परिवारों में वापसी के लिए कहता है।"

कड़ाके की ठंड में ठिठुरेगी जनवरी, मौसम विभाग ने जारी किया 'Cold Day' का अलर्ट

रहाणे पर नहीं होगा टीम इंडिया की कप्तानी दबाव, सुनील गावसकर ने बताया कारण

राजनाथ सिंह बोले- हम किसानों की बात सुनने को हमेशा तैयार, दूर करेंगे हर ग़लतफहमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -