भारत में re-entry करेगा TikTok ! बड़ी डील के मूड में मुकेश अंबानी

मुंबई: देश में युवाओं के बीच बेहद पॉपुलर रहे चाइनीज ऐप टिकटॉक की एक बार फिर एंट्री हो सकती है. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट की मानें तो, रिलायंस इंडस्ट्रीज टिकटॉक के भारतीय कारोबार को खरीद सकती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस और मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के बीच इस मुद्दे पर चर्चा चल रही है. हालांकि, दोनों कंपनियां अभी किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची हैं. रिलायंस और टिकटॉक की तरफ से अब तक इस संबंध में प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

उल्लेखनीय है कि विगत जुलाई महीने में भारत सरकार ने टिकटॉक सहित 59 चाइनीज ऐप को प्रतिबंधित कर दिया था. सरकार ने प्राइवेसी का हवाला देते हुए टिकटॉक सहित अन्य चाइनीज ऐप को प्रतिबंधित कर दिया है. बैन के समय टिकटॉक के 30 फीसदी उपभोक्ता भारतीय थे और इसकी लगभग 10 फीसदी कमाई भारत से ही होती थी. अप्रैल 2020 तक गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से टिकटॉक को 2 अरब बार डाउनलोड किया गया था. इनमें से लगभग 30.3 फीसदी या 61.1 करोड़ डाउनलोड भारत से थे.

मोबाइल इंटेलीजेंस फर्म सेंसर टावर के मुताबिक, टिकटॉक का डाउनलोड भारत में चीन से भी अधिक हो गया है. चीन में टिकटॉक का डाउनलोड केवल 19.66 करोड़ है जो कि उसके कुल डाउनलोड का सिर्फ 9.7 फीसदी हिस्सा है.

नया टैक्स प्लेटफार्म लांच, पीएम मोदी बोले- देश की सोच और अप्रोच दोनों बदल चुकी है...

देशभर में लागू होगा 'फेसलेस टैक्स' सिस्टम, पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान

पेट्रोल-डीजल के रेट में नहीं हैं कोई बदलाव, जानें क्या हैं कीमत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -