नया टैक्स प्लेटफार्म लांच, पीएम मोदी बोले- देश की सोच और अप्रोच दोनों बदल चुकी है...

नया टैक्स प्लेटफार्म लांच, पीएम मोदी बोले- देश की सोच और अप्रोच दोनों बदल चुकी है...

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी अक्सर ईमानदार टैक्सपेयर्स के बारे में बात करते हैं और उनकी प्रशंसा भी करते हैं। इस बार तो उन्होंने ईमानदार टैक्सपेयर्स को सम्मानित करने तक देने की व्यवस्था की है। इसी क्रम में पीएम मोदी आज एक टैक्स प्रोग्राम लॉन्च कर रहे हैं, जिसका नाम ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन है यानी पारदर्शी टैक्स व्यवस्था।  इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, 'देश का ईमानदार टैक्सपेयर राष्ट्रनिर्माण में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। जब देश के ईमानदार टैक्सपेयर का जीवन आसान बनता है, वो आगे बढ़ता है, तो देश का भी विकास होता है, देश भी आगे बढ़ता है।'

पीएम मोदी ने कहा कि, आज से शुरू हो रहीं नई व्यवस्थाएं, नई सुविधाएं, मिनिमम गवर्नमेंट, मैक्सिमम गवर्नेंस के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करती हैं। ये देशवासियों के जीवन से सरकार को, सरकार के दखल को कम करने की दिशा में भी एक बड़ा कदम है। आज हर नियम-कानून को, हर पॉलिसी को प्रोसेस और पावर सेंट्रिक अप्रोच से बाहर निकालकर उसको पीपल सेंट्रिक और पब्लिक फ्रेंडली बनाने पर बल दिया जा रहा है। ये नए भारत के नए गवर्नेंस मॉडल का प्रयोग है और इसके सुखद परिणाम भी देश को मिल रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि, अब देश में माहौल बनता जा रहा है कि कर्तव्य भाव को सर्वोपरि रखते हुए ही सारे काम करें। सवाल ये कि बदलाव आखिर कैसे आ रहा है?  क्या ये सिर्फ सख्ती से आया है?  क्या ये सिर्फ सज़ा देने से आया है? नहीं, बिल्कुल नहीं। एक दौर था जब हमारे यहां Reforms की बहुत बातें होती थीं। कभी मजबूरी में कुछ फैसले लिए जाते थे, कभी दबाव में कुछ फैसले हो जाते थे, तो उन्हें Reform कह दिया जाता था। इस कारण इच्छित परिणाम नहीं मिलते थे। अब ये सोच और अप्रोच, दोनों बदल गई है। 

देशभर में लागू होगा 'फेसलेस टैक्स' सिस्टम, पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान

पेट्रोल-डीजल के रेट में नहीं हैं कोई बदलाव, जानें क्या हैं कीमत

दो दिन में चार हजार से अधिक सस्ता हुआ सोना, चांदी में भी आई गिरावट