ऐसी देशी कंपनियां जिनका बाजार में है नाम...
ऐसी देशी कंपनियां जिनका बाजार में है नाम...
Share:

आज देश में कई बड़ी कम्पनियों को आगे बढ़ते हुए देखा जा रहा है लेकिन आज भी लोगों को यह नहीं पता है कि यहाँ कौनसी कम्पनी देशी है और कौनसी विदेशी ? जी हाँ, आज ग्लोबलाइजेशन के दौर में हम यह सोचते है कि केवल विदेशी कंपनियां ही ऐसी है जोकि अच्छी क्वालिटी का सामान उपलब्ध करवाती है. लेकिन आज हम आपको इस बारे में भी जानकारी दे दे कि कई भारतीय कंपनियां ऐसी है जो उच्च क्वालिटी का सामान बनाती है.

लेकिन साथ ही यह भी बता दे कि इन देशी कम्पनियों के नाम भी कुछ ऐसे रखे गए है कि आप खुद यह नहीं कह सकते है कि यह एक देशी कम्पनी है. तो आइये जाने ऐसी देशी कम्पनियों के बारे में जोकि आज विदेशी कम्पनियो के बीच अपना कदम मजबूत करके खड़ी हुई है. 

डोमिनोज़ पिज़्ज़ा - पिज़्ज़ा के लिए आज भारत में एक सबसे लोकप्रिय नाम है यह. बता दे कि यह देश की सबसे बड़ी फ़ूड रेस्टोरेंट चेन में से ही एक बना हुआ है. 

एलन सौली - भारतीय कंपनी मधुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल के एक ब्रांड के रूप में इसे जाना जाता है. यह भी बता दे कि यह आदित्य बिरला ग्रुप का ही हिस्सा है. यह बाजार में एक्सेसरी, फैशन वियर और फुटवियर उपलब्ध करवाती है. 

मोंटे कार्लो - फैशन वियर और टेक्सटाइल को देखा जाये तो यह आपको इंटरनेशनल लेवल का सामान उपलब्ध करवाता है. यह भी बता दे कि मोंटे कार्लो का नाम नाहर ग्रुप और कंपनीज़ से जुड़ा हुआ है. 

लैक्मे - ब्यूटी प्रोडक्ट बनाने के लिए इस कम्पनी को हम जानते है. बता दे कि यह पहले टाटा ग्रुप के अंतर्गत काम कर रहा था लेकिन कुछ कारणों के चलते यह नाम टाटा से अलग हो गया. अब हाल ही में यह भी सुनने में आया है कि इसका नाम फिर से टाटा ग्रुप से जुड़ रहा है. 

लार्सन एंड टर्बो - इंजीनियरिंग और कंस्ट्रंक्शन के क्षेत्र से जुडी हुई यह एक मल्टीनेशनल कंपनी है जिसका हेडक्वार्टर मुंबई में स्थित है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -