Renault Duster SUV का नया अवतार 'हिमालय' पर आया नजर, जानिए खूबियां

Renault Duster SUV का नया अवतार 'हिमालय' पर आया नजर, जानिए खूबियां

अपनी Duster Compact SUV के फेसलिफ्ट अवतार की टेस्टिंग Renault India पिछले कुछ दिनों से कर रही है. इस बार यह एसयूवी टेस्टिंग के दौरान पश्चिमी हिमालय - जोजी ला पास में पूरी तरह देखी गई है और कंपनी ने इसे ढंक भी नहीं रखा. इस एसयूवी पर टेम्प रजिस्ट्रेशन प्लेट लगी हुई है, जो कि Renault और Nissan की टेस्ट कारों पर देखा जाता है. Duster के इस फेसलिफ्ट वेरिएंट के तौर पर काफी स्टाइलिश बदलाव किए गए हैं. कार के फ्रंट एंड में नई ग्रिल के साथ क्रोम प्लेटिंग, रिवाइज्ड फॉग लैंप हाउसिंग, टेल लैंप्स के लिए नई सराउंड्स और एलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इसके अलावा फैब्रिक और इंटीरियर ट्रिम्स में बदलाव कार के अंदर की सीट में देखा जा सकता है.

क्या है थर्ड पार्टी बीमा का फायदा, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी नई Duster में पहली जनरेशन Duster वाला ही इंजन देगी यानी इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि, पहली जनरेशन SUV को विदेशी बाजार में बंद कर दिया गया है और नए मॉडल से रिप्लेस किया गया है. Renault अपनी दूसरी जनरेसन Duster को भारत में लॉन्च करने के लिए कम से कम एक साल और लगा सकती है और भारत में यह एसयूवी फेसलिफ्ट रूप में आ सकती है. मौजूदा जनरेशन Duster के फेसलिफ्ट वर्जन की बात करें तो इसमें 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ दो गियरबॉक्स विकल्प 5-स्पीड मैनुअल और एक CVT ऑटोमैटिक दिया जा सकता है. पेट्रोल मोटर 104bhp की पावर और 140Nm का टॉर्क जनरेट करता है. फेसलिफ्ट मॉडल में भी समान यही इंजन देखने को मिल सकता है.

Honda और Aprilia स्कूटर्स बाजार में मचा रही धमाल, जानिए कीमत

कंपनी ने Duster में 1.5 लीटर K9K टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन भी दिया गया है जो दो स्टेट्स ऑफ ट्यून - 85 Bhp-200 Nm और 108 Bhp-240 Nm में उपलब्ध है. कम स्टेट्स वाला 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. वहीं, ज्यादा स्टेट्स वाला 6-स्पीड मैनुअल और AMT विकल्प के साथ आता है. इसके अलावा Renault अपनी Duster की ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट जारी 1.5 लीटर डीजल और 6-स्पीड मैनुअल के साथ रखेगी.

Ford Ecosport से Hyundai Venue में है कितना दम, ये है तुलना

सिर्फ 3900 रुपये में घर ले जाओ, ये शानदार स्कूटर

KTM की इस बाइक की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी