चाइनीज ऐप बाजार को एक और झटका, प्ले स्टोर ने हटाया एप्लीकेशन
चाइनीज ऐप बाजार को एक और झटका, प्ले स्टोर ने हटाया एप्लीकेशन
Share:

भारत के अभिन्न अंग लद्दाख में एलएसी पर चीनी सेना के साथ बढ़ती तनातनी के बीच देश में चीन के खिलाफ जबर्दस्त गुस्सा है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चीनी एप को हटाने के लिए विकसित किए गए 'रिमूव चाइना एप' को व्‍यापक समर्थन मिला और रिकॉर्ड 50 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया. लेकिन अब हम जो जानकारी देने जा रहे हैं वह बेहद दिलचस्‍प है. गूगल प्‍ले स्‍टोर ने अब इस एप को हटा दिया है यानी अब यह गूगल प्‍ले स्‍टोर पर उपलब्‍ध नहीं है.

क्या 6 हजार आतंकी भारत के खिलाफ रच रहे साचिश ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गूगल प्‍ले स्‍टोर की ओर से अभी इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि इस एप को क्‍यों हटाया गया है या यह भविष्‍य में गूगल प्‍ले स्‍टोर पर उपलब्‍ध होगा या नहीं.... वहीं एप को विकसित करने वाले जयपुर की कंपनी 'वन टच एपलैब' ने ट्वीट कर कहा है कि एप को प्‍लेस्‍टोर से हटा दिया गया है. हालांकि ऐसा क्‍यों किया गया है कंपनी ने भी कुछ नहीं बताया है. अमूमन गूगल उन्‍हीं एप्‍स को हटाता है जो प्‍ले स्‍टोर की नीतियों का उल्‍लंघन करते हैं या जो यूजर्स के लिए हानिकारक होते हैं. फ‍िलहाल कंपनी OneTouchAppLabs ने कहा है कि गूगल ने #RemoveChinaApps को गूगल प्‍ले स्‍टोर (google play store) से हटा दिया है.

CRPF जवान का सेवा भाव देखकर रेल मंत्री ने कही यह बात 

इसके अलावा एप को विकसित करने वाली कंपनी 'वन टच एपलैब' का कहना था कि उसने इसे शैक्षिक मकसद से तैयार किया है, ताकि कौन सा एप किस देश का है इसकी जानकारी मिल सके. कंपनी का इरादा एप के व्यवसायिक इस्तेमाल का नहीं है. यह गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध है. मालूम हो कि यह एप 17 मई को गूगल प्ले पर लाइव हुआ था जिसके बाद एप को अभी तक 50 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं. कई रिपोर्टों में कहा गया था कि इस एप को लेकर चीन में काफी चचाएं थीं. ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि इंजिनियर भारत में बने चीन-विरोधी माहौल का फायदा उठा रहा है. यह सॉफ्टवेयर भारत और चीन के रिश्तों को और नुकसान पहुंचा सकता है.

चीन ने पहले नहीं की ऐसी हरकत, बड़ी संख्या में सैनिक भारतीय सीमा में घूसे

महाराष्ट्र : तबाही मचाने के लिए करीब आ रहा यह जानलेवा तूफानसीमा पर

चीन से तनातनी की वजह से भारत ने तैनात किए घातक लड़ाकू विमान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -