गर्दन की ब्लैकनेस को इस तरह करें दूर
गर्दन की ब्लैकनेस को इस तरह करें दूर
Share:

हर कोई सुंदर दिखने के लिए क्या-क्या उपाय नहीं करता, कई महिलाए तो ऐसी है मेकअप से सुंदर दिखने के लिए फाउंडेशन और कॉम्पेक्ट को सिर्फ चेहरे पर लगती है और गर्दन को भूल जाती है. जबकि सुंदरता को बढ़ाने में गर्दन का अहम रोल होता है. गर्दन की स्किन संवेदनशील होती है.

शरीर की सफाई करते समय गर्दन की सफाई पर विशेष ध्यान नहीं दे पाते है. धूल-मिट्टी की परत से गर्दन का रंग काला पड़ने लग जाता है. सूरज की किरणों से झुलसने के बाद भी गर्दन काली पड़ जाती है. इसलिए गर्दन की गंदगी को दूर करने के लिए एक उपाय अपना सकते है. इसमें पहली स्टेप है स्टीमिंग, एक्सफोलीएटिंग, वाइटनिंग. स्टीमिंग में एक छोटा तौलिया लेकर उसे गर्म पानी में डीप करे. अब इससे एक्स्ट्रा पानी को निचोड़ कर अपनी गर्दन पर लपेटे. 5 मिनट ऐसे ही रखे. यह स्किन को नमी देने के साथ बंद पोर्स खोलता है.

अब दूसरी स्टेप है एक्सफोलीएटिंग, इसके लिए एक चम्मच नमक, एक चम्मच बेकिंग सोडा और तीन चम्मच नारियल तेल ले. इसे मिक्स कर गर्दन पर लगा कर 5 मिनट तक मसाज करे. अब इसके बाद वाइटनिंग के लिए पेस्ट बनाए. एक चम्मच चंदन पाउडर, एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक नींबू का रस और आधा कप कच्चे दूध को मिलाए. इसे गर्दन पर दस मिनट के लिए लगाए. इससे गर्दन की त्वचा निखरेगी.

ये भी पढ़े 

कुट्टू के आटे में है पोषक तत्व

डिप्रेशन के बारे में ये कुछ जरूरी बातें

बच्चे के स्मार्टफोन-टैबलेट से खेलने पर होता है नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -