बिना ऑपरेशन के हटाए अनचाहा तिल

यदि आपके शरीर पर ढेर सारे तील है या वह तील ऐसी जगह है जहाँ आपको पसंद नहीं तो आप उसे हटा सकती है. इसके लिए आपको कोई ऑपरेशन करवाने की जरूरत नहीं है. बस नीचे दिए नुस्खों को आजमा लीजिए. 

1. लहसुन के पेस्‍ट को रोज रात को सोने से पहले तिल पर लगाकर किसी बैंडेज से बांध कर छोड़ दें और  सुबह त्‍वचा को हल्‍के गर्म पानी से धो लें. कुछ दिनों तक इस प्रक्रिया को दोहराने से चेहरे के तिल निकल जाते हैं.

2. तिलों को हटाने के लिए केले का छिलका बहुत फायदेमंद होता है. इसके लिए केले के छिलके को छिली हुई तरफ से तिल पर रखकर बांध लें आप देखेगे कि कुछ ही दिनों के इस्‍तेमाल के बाद तिल सूखकर निकल जाएगा.

3. एक चुटकी बेकिंग सोड़ा में कुछ बूंदें अरंडी के तेल की मिलाकर पेस्‍ट बना लें इस पेस्‍ट को तिलों पर लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें और सुबह होते ही साफ करें. इस प्रक्रिया को कुछ दिन करने से ही आपको फर्क दिखने लगेगा.

4. फूलगोभी खाने में स्‍वादिष्ट और स्‍वास्‍थ्‍यवर्धक होने के अलावा तिल को साफ करने में भी काफी कारगर होती है घर में इसका रस बनाकर नियमित रूप से तिल वाले स्‍थान पर लगाए. इससे कुछ ही दिनों में धीरे-धीरे तिल गायब हो जाएंगें.

5. धनिये की पत्तियों का पेस्‍ट बना कर उसे अपने तिल पर लगाए इससे तिल को दूर होने में थोडा समय जरूर लगेगा लेकिन यह आपके तिल को हमेशा के लिए मिटा देगा. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -