बच्चो की शॉपिंग करते वक़्त इन बातो का रखे धयान

आजकल बच्चे बडों से भी ज्यादा अच्छे औरसुन्दर कपडे पहनने लगे हैं. तो क्या आप भी अपने बच्चे की स्टाइल पर ध्यान देते हैं, क्या आप उनके कपडे खुद स्लैक्ट करते हैं,

अगर हां, तो बच्चों के कपडे पसंद करने से पहले इन खास बातों का ध्यान जरूर रखें.

1-बहुत ही ज्यादा टाइट कपडा आपके बच्चे की हैल्थ के लिए नुकसानदायक हो सकता है. टाइट कपडे, हार्ट बर्न, बॉडी पर रैशेज तथा सांस की रूकावट पैदा कर सकते हैं. साथ ही अगर बच्चे बडे हो चुके हैं, तो उन्हें पुराना और छोटा कपडा जबरदस्ती ना पहनाएं भले ही वह उस पर कितना भी अच्छा क्यों ना लगे.

2-मार्केट में मिलने वाली टी र्शट पर कई के मैसेज लिखे रहते हैं जिन्हें लोग बिना कुछ सोचे-समझे खरीद लेते हैं. बच्चे की टी-र्शट हमेशा सोच-समझ कर खरीदिये.

3-आप यह बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे कि आपका बच्चा जो कुछ भी पहने वह उसमें परशानी महसूस करे. अगर आपका बच्चा अपने मन से कोई छोटा या अजीब सा कपडा पसंद करता है और वह उसके लिये आरामदायक है तो उसे अपनी पसंद का कपडा ही पहनने दीजिये.

4-आजकल 5 साल की छोटी बच्ची भी हाई हील की डिमांड करने लगी है, इसलिये इसमें बिल्कुल चौंकें नहीं. अगर आपकी बच्ची हाई हील पहनने की जिद करे तो उसे तुरंत मना करें, क्योंकि यह उसकी पीट दर्द का कारण बन सकता है तथा इससे पैर मुडने का चांस भी रहेगा.

.जाने कैसा हो आपका ऑफिस लुक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -