MP में आज से अनलॉक होगे ये 6 जिले
MP में आज से अनलॉक होगे ये 6 जिले
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब धीमी हो चली है। ऐसे में अब यहाँ कम पॉजिटिविटी दर वाले जिलों में राहत देना आरम्भ हो चुका है। अब यहाँ कम संक्रमण वाले 6 जिलों में कुछ ढील देने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। इसी के साथ कहा गया है कि अन्य जिलों में 31 मई तक कर्फ्यू लागू रहने वाला है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि यह निर्णय राज्य शासन के निर्देश के बाद बीते दिन यानी रविवार को जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने लिया है।

इसके तहत कम संक्रमण वाले 6 जिले झाबुआ, गुना, अलीराजपुर, खंडवा, बुरहानपुर और भिंड में आज 24 मई से राहत मिलेगी। अब यहाँ किराना, सब्जी-फल और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलेंगी। इसी के साथ सरकारी कार्यालय में कर्मचारियों की संख्या 10 से बढ़ाकर 25% कर दी है। ऐसा बताया जा रहा है कि, संक्रमण की मौजूदा स्थिति के हिसाब से छूट देने का फैसला बैठक में लिया गया है। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि, इन जिलों के अनुभव के आधार पर एक जून से अन्य जिलों में भी पॉजिटिविटी दर कम होने पर विभिन्न गतिविधियों पर प्रतिबंध को कम किया जा सकेगा। वहीं कोरोना कर्फ्यू को धीरे-धीरे हटाने की रणनीति पर विचार होने जा रहा है।

ऐसी खबरें हैं कि, कर्फ्यू बढ़ाने का आदेश कलेक्टरों ने बीते शनिवार को जारी कर दिया था लेकिन राज्य शासन के निर्देश के बाद संशोधित आदेश जारी हुए हैं। बीते दिनों ही CM शिवराज सिंह चौहान ने एक जून से धीरे-धीरे कोरोना कर्फ्यू हटाने के आदेश दिए थे। उनके आदेश देने के बाद गृह विभाग तैयारी में जुट गया है। ध्यान रहे पहले चरण में न तो कोचिंग क्लास खुलेंगी और न ही शॉपिंग मॉल, सिनेमाघर, रेस्टोरेंट।

विशेषज्ञ का बड़ा बयान, कहा - ब्लैक फंगस न तो नई बीमारी है और न ही...."

नारदा केस: कोलकाता HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा CBI, सुनवाई टालने की मांग

Video: महिला की सब्जियां फेंकना पुलिसकर्मी को पड़ा भारी, रुका दो साल का इंक्रीमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -