स्पेन में मिली लॉकडाउन से राहत तो फ़्रांस में 90 से अधिक की मौत

मेड्रिड: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, जंहा देखो उधर कोई न कोई कोरोना के संक्रमण से पीड़ित है. वहीं हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लाखों लोगों में संक्रमण का खतरा और भी तेजी से फैलने लगा है, इतना ही नहीं इस वायरस के कारण आज मानवीय पहलू पूरी तरह से बर्बादी के कगार पर आ पंहुचा है, जंहा यदि हम बात करने दुनिया भर में अपनी जान खोने वालों की तो आधिकारिक वेबसाइट WORLDOMETER के अनुसार 313,220 लोगों की जाने जा चुकी है. जंहा इस बात का ख़ास ख्याल रखकर दुनिया के कई देशों में लॉक डाउन जैसे नियम जारी कर दिए गए. 

स्पेन में सोमवार से लॉकडाउन में राहत: स्पेन की सरकार लॉकडाउन में राहत देने जा रही है. सरकार ने शनिवार को कहा कि सोमवार से होटल और कुछ सार्वजनिक स्थान लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे. हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना होगा. इसके तहत 10 से अधिक लोगों को एक जगह पर इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी.

डब्ल्यूएचओ ने कीटाणुनाशक का छिड़काव नहीं करने की सलाह दी: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के खात्मे के लिए कीटाणुनाशक का छिड़काव नहीं करने की सलाह दी है. डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि इससे लाभ की जगह नुकसान ज्यादा होगा.

फ्रांस में 24 घंटे में 96 मौतें: फ्रांस में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 96 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद यहां मृतकों की संख्या बढ़कर 27,625 हो गई है.

नेपाल में कोरोना से पहली मौत, 29 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम: नेपाल में आज कोरोना वायरस के कारण सिंधुपालचौक जिले की 29 वर्षीय महिला की मौत हो गई. कोरोना महामारी के कारण देश में यह पहली मौत है. देश में संक्रमितों कीा संख्या 281 हो गई है.

ईरान में पिछले 24 घंटे में 1757 नए मामले, 35 लोगों की मौत: ईरान में शनिवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1757 नए मामले सामने आए और 35 लोगों की मौत हो गई. हालांकि, सात मार्च के बाद यह मौत का सबसे कम आंकड़ा है. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री ने दी. देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,18,392 हो गई है, जबकि कोरोना महामारी के कारण अब तक 6,937 लोगों की मौत हो चुकी है.

डोनाल्ड ट्रम्प का ऐलान- कोरोना की वैक्सीन बने या ना बने, जल्द खुलेगा अमेरिका

आख़िरकार चीन ने कबूल किया सच ! कहा- नष्ट किए थे कोरोना के शुरूआती सैम्पल्स

कोरोना डॉग्स: इंसानों की मदद के लिए आ रहे उसके सबसे पक्के दोस्त, सूंघ कर पता लगाएंगे संक्रमण

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -