रिलायंस के दो नए जियो स्मार्टफोन भारतीय बाजार में जल्द ही किए जाएंगे लॉन्च
रिलायंस के दो नए जियो स्मार्टफोन भारतीय बाजार में जल्द ही किए जाएंगे लॉन्च
Share:

भारतीय स्मार्टफोन बाजार के लगातार विकसित हो रहे परिदृश्य में, हालिया लीक से उत्साह का माहौल पैदा हो गया है जिसमें बताया गया है कि रिलायंस जल्द ही दो नए Jio स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। हालाँकि इन आगामी हैंडसेटों का जटिल विवरण अभी तक आधिकारिक तौर पर अनावरण नहीं किया गया है, एक महत्वपूर्ण ब्रेडक्रंब हटा दिया गया है - भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) वेबसाइट से प्रमाणन। यह प्रत्याशा स्पष्ट है क्योंकि 28 अगस्त को होने वाली रिलायंस की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) कार्यक्रम के लिए मंच तैयार है, जिसके दौरान विशेषज्ञों का अनुमान है कि कंपनी इन बहुप्रतीक्षित जियो फोन को पेश करेगी।

बीआईएस प्रमाणन पर एक झलक
(@stufflistings) हैंडल से जाने जाने वाले एक प्रमुख टिपस्टर मुकुल शर्मा ने BIS वेबसाइट पर Jio फोन की कथित लिस्टिंग को प्रदर्शित करने वाला एक स्क्रीनशॉट पोस्ट करके डिजिटल क्षेत्र में हलचल मचा दी। लीक में मॉडल नंबर JBV161W1 और JBV162W1 का खुलासा हुआ, दोनों ने 11 अगस्त को BIS अनुमोदन प्राप्त किया। इस विकास के बावजूद, सूची, दुर्भाग्य से, इन रहस्यमय स्मार्टफ़ोन के किसी भी विनिर्देश के बारे में जानकारी देने से बचती है।

एजीएम घोषणा का बेसब्री से इंतजार है
इस संभावित स्मार्टफोन के अनावरण का नेतृत्व करने वाला समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज अपनी 46वीं वार्षिक आम बैठक के लिए तैयारी कर रहा है, जो 28 अगस्त को दोपहर 2:00 बजे IST पर निर्धारित है। हालांकि विस्तृत विवरण गुप्त रखा गया है, लेकिन उम्मीद है कि इस कार्यक्रम में आगामी जियो फोन के संबंध में रिलायंस जियो के अध्यक्ष आकाश अंबानी के अलावा कोई और घोषणा नहीं कर सकता है।

अफवाहों और अटकलों की फुसफुसाहट
अफवाहों का बाजार काफी समय से चल रहा है, जो लगातार Jio फोन के उद्भव की ओर इशारा कर रहा है। पिछले साल, एक विशेष मॉडल नंबर, Jio LS1654QB5, गीकबेंच बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर उभरा, जो सुविधाओं के आकर्षक संयोजन को प्रदर्शित करता था। इस रहस्योद्घाटन का मुख्य आकर्षण स्नैपड्रैगन 480+ SoC था, जिसे एड्रेनो 619 GPU और 4GB रैम के साथ जोड़ा गया था।

गुप्त झलकियाँ और अंतर्दृष्टि
पिछले लीक ने तकनीकी उत्साही लोगों को छोटी-छोटी जानकारियों से मंत्रमुग्ध कर दिया है। ख़बरों में 32GB इंटरनल स्टोरेज और 13-मेगापिक्सल कॉन्फ़िगरेशन वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप होने की संभावना है। अटकलें एंड्रॉइड 12 की उपस्थिति तक फैली हुई हैं, जो 90 हर्ट्ज ताज़ा दर के साथ अनुमानित 6.5-इंच एचडी + एलसीडी डिस्प्ले के साथ सामंजस्यपूर्ण रूप से प्रतिध्वनित होती है। सेल्फी प्रेमियों को यह जानकर खुशी होगी कि 8 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर उपलब्ध है। इन संभावित उपकरणों को पावर देने वाली एक मजबूत 5,000mAh की बैटरी हो सकती है, जो 18W चार्जिंग के लिए समर्थन का दावा करती है - एक ऐसी सुविधा जो लगातार कम होती बैटरी की चिंता को कम कर सकती है।

अनावरण के लिए बने रहें
जैसे-जैसे घड़ी बहुप्रतीक्षित एजीएम कार्यक्रम के करीब आ रही है, तकनीकी जगत उत्साह से भर रहा है। रिलायंस द्वारा नए जियो स्मार्टफोन पेश करने की संभावना ने स्मार्टफोन प्रेमियों के दिलों में नए सिरे से जिज्ञासा और आश्चर्य की भावना पैदा कर दी है। जबकि बारीक विवरण अभी भी रहस्य के कफन में लिपटा हुआ है, इंतजार लगभग खत्म हो गया है। नवाचार और व्यवधान के लिए रिलायंस की आदत के साथ, यह आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर ये आगामी जियो फोन बाजार पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालेंगे।

एक्सेल पर काम करना होगा और भी आसान, जानिए कैसे...?

अपने कुत्ते को कैसे आप एंग्जायटी से बचा सकते है ?, जानिए

कई लोगों की नौकरी छीनने वाले ChatGPT ने निकाली भर्तियां, 3.7 करोड़ तक मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -