नाबालिग लड़की को अगवा कर नाशिक से जयपुर ले गया रेहान, फ्लैट में कई बार किया रेप, स्कूल में पढ़ता है आरोपी
नाबालिग लड़की को अगवा कर नाशिक से जयपुर ले गया रेहान, फ्लैट में कई बार किया रेप, स्कूल में पढ़ता है आरोपी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार (21 नवंबर) को महाराष्ट्र के नासिक जिले के पिंपलगांव क्षेत्र से एक नाबालिग लड़की का अपहरण करने के आरोप में रिहान गुलामनवी रंगरेज़ (19) नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने पीड़िता को ब्लैकमेल किया और जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं उसने पीड़िता की इच्छा के बिना उसके साथ यौन संबंध स्थापित किए। पुलिस ने लड़की के पिता की शिकायत पर संज्ञान लिया है और आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, 1860 की धारा 363 (अपहरण की सजा) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि, विस्तृत जांच के बाद मामले में POCSO की धाराएं जोड़ी जाएंगी।

रिपोर्ट के अनुसार, 19 साल का आरोपी राजस्थान के जयपुर का रहने वाला है और हाई स्कूल में पढ़ता है. पुलिस के अनुसार उसे हिरासत में ले लिया गया है। उक्त मामले में FIR इस साल 16 नवंबर को दर्ज की गई थी जिसमें 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने कहा था कि उसे आरोपी द्वारा ब्लैकमेल किया गया था और उसे अवांछित यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया था। शिकायत प्रति के अनुसार, लड़के ने लड़की को ब्लैकमेल भी किया और उसे अपने साथ राजस्थान चलने की धमकी दी। लड़की ने कहा कि उसकी मुलाकात आरोपी रिहान से टेलीग्राम ऐप पर हुई थी, जिसके बाद रिहान ने उससे दोस्ती बढ़ानी शुरू कर दी। फिर उसने उसे प्रभावित किया और प्रेम संबंध में रहने के लिए मजबूर किया। पीड़िता ने बताया कि, 'वह मुझसे रिश्तों के बारे में बात करने लगा। उन्होंने एक बार शादी का इरादा भी जताया था और कहा था कि वह मुझे खुश रखेगा। मैंने यह सब सच मान लिया और अंततः उसे पसंद करने लगा। लेकिन बाद में उसका असली चेहरा सामने आ गया।'' 

लड़की के परिजनों को आरोपी के बारे में पता चला और उन्होंने लड़की को रिश्ता रखने के लिए डांटा। पीड़िता ने बताया कि, “उन्होंने मुझे डांटा। मैं बहुत गुस्से में थी, ये सब कई महीनों से चल रहा था। 15 नवंबर को मैंने रिहान से बात की तो उसने मुझे घर छोड़ने के लिए मजबूर किया। उसने मुझे धमकी भी दी और ब्लैकमेल करते हुए कहा कि अगर मैंने उसके आदेशों का पालन नहीं किया तो वह आत्महत्या कर लेगा। उसने मेरी भावनात्मक कमजोरी का फायदा उठाया और 16 नवंबर को मुझे अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया।'' ये बयान पीड़िता ने नासिक ग्रामीण पुलिस के सामने दर्ज करवाया है।

FIR के अनुसार, लड़की नासिक गई और वहां से कल्याण पहुंची, जहां वह पहली बार आरोपी से मिली। इसके बाद आरोपी लड़की को ट्रेन के जरिए अहमदाबाद और फिर अंत में जयपुर, राजस्थान ले गया। आरोपी ने लड़की को दो दिन तक एक फ्लैट में रखा और फिर उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। पीड़िता ने बताया कि, 'वह मुझे किसी फ्लैट में ले गया और 17 नवंबर से 19 नवंबर तक वहां रखा। उस अवधि के दौरान, उसने मुझे धमकी दी, मुझे ब्लैकमेल किया और मेरे साथ यौन संबंध स्थापित किए। मैं मना करती रही लेकिन वो नहीं रुका। ऐसा कई बार हुआ। लेकिन मैं अकेली थी और अपने माता-पिता से संपर्क नहीं कर सकी। हालाँकि, 16 नवंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद मेरे परिवार ने मुझे जयपुर में ढूंढ लिया।''

हालांकि, लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर 16 नवंबर को FIR दर्ज की गई थी। लड़की के पिता ने शिकायत में कहा कि उनकी नाबालिग बेटी को 16 तारीख की सुबह किसी अज्ञात व्यक्ति ने बहला-फुसलाकर अपहरण कर लिया। लड़की के पिता ने कहा कि, “हमने उसे 16 तारीख को सुबह लगभग 4:30 बजे बिस्तर पर नहीं देखा। शुरू में, हमें लगा कि वह रोजाना सुबह की सैर के लिए गई है। लेकिन वह सुबह 9:30 बजे तक वापस नहीं लौटी, जिसके बाद हमें चिंता हुई और हमने उसके दोस्त को फोन किया। उसने कहा कि हमारी लड़की आज उसके साथ घूमने नहीं गयी। हम फिर पुलिस के पास पहुंचे और अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई।'' फ़िलहाल पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लड़की को उसके परिवार के सुपुर्द कर दिया है और आगे की जांच कर रही है। 

दिल्ली में 350 रुपए के लिए युसूफ की निर्मम हत्या, कई बार चाक़ू मारकर जश्न मनाता दिखा हत्यारा

आयोजन में शामिल होने जा रही 2 बहनों को कार में बैठाकर जंगल ले गए बदमाश, फिर एक-एक कर पार की हैवानियत की हदें

'पत्नी के शरीर पर फेंका खौलता हुआ तेल और फिर...', भोपाल में पति ने की बर्बरता की हदें पार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -